Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

करोड़ों की खर्च से बन रही सड़क ने बारिश में बढ़ाई परेशानी

Patrika news network Posted: 2017-07-16 12:06:19 IST Updated: 2017-07-16 12:06:19 IST
करोड़ों की खर्च से बन रही सड़क ने बारिश में बढ़ाई परेशानी
  • आहोर. नेशनल हाइवेे की स्वीकृति से हाल ही में जोधपुर तिराहे से लेकर प्राइवेट बस स्टैण्ड तक डिवाइडरयुक्त सीसी रोड का निर्माण तो करवा दिया।

आहोर. नेशनल हाइवेे की स्वीकृति से हाल ही में जोधपुर तिराहे से लेकर प्राइवेट बस स्टैण्ड तक डिवाइडरयुक्त सीसी रोड का निर्माण तो करवा दिया। लेकिन अब तक सीसी रोड के दोनो तरफ नाले का निर्माण नहीं होने से बरसाती पानी दुकानों के आगे जमा होता है। जिससे दुकानदारों को परेशानी हो रही है। जबकि इसके लिए ग्राम पंचायत में ४० लाख का बजट भी आ चुका है। ऐसे में करोड़ों रुपए खर्च कर बनाए डिवाइडरयुक्त सीसी रोड के दोनों तरफ नाला निर्माण के अभाव में दुकानदारों व राहगीरों को परेशानी हो रही है। नाला निर्माण नहीं होने से ज्यादा बारिश होने पर दुकानों में पानी घुस सकता है। इसके अलावा ग्राम पंचायत की अनदेखी व उदासीनता के चलते कईमोहल्लों में बारिश का पानी भरा रहने से मोहलेवासियों को भी परेशान होना पड़ रहा है।

      दरअसल,कस्बे के राजकीय अस्पताल के समीप नेहरू कॉलोनी जाने वाले मार्ग, प्राइवेट बस स्टैण्ड से कस्बे में जाने वाले मार्ग समेत अन्य स्थानों पर सीसी रोड बनाया गया है। लेकिन नालियों का निर्माण नहीं होने से पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। वहीं कई मोहल्लों का तो हाल यह है कि लोग घरों से बाहर निकलने में भी कतराते है। इसको लेकर कस्बेवासियों ने कई बार ग्राम पंचायत को अवगत करवाया। लेकिन ग्राम पंचायत समस्या का स्थाई समाधान करने में नाकाम साबित हो रही है।कही सड़क तो कही नालियों का अभाव होने से पानी की निकासी नहीं हो पाती है। वहीं पानी निकासी का भी उचित बंदोबस्त नहीं होने से पानी आम रास्ते में आ जाता है। कस्बे के माधोपुरा रोड पर स्थित राउप्रावि के सामने, वार्ड संख्या एक मदरसा वाली गली, दमामी चौक से लेकर जीनगरों का वास, राजेन्द्र पाठशाला के समीप, टैक्सी स्टेण्ड से लेकर पंचायत समिति तक, हनुमानशाला विद्यालय के सामने, खेतेश्वर कॉलोनी, इन्द्रा कॉलोनी, हनुमान कॉलोनी, नेहरू कॉलोनी, सदर बाजार से लेकर खंडेलवाल चौक तक, पुराना बस स्टैण्ड, सरियादेवी चौक, अनोप चौक, प्राइवेट बस स्टैण्ड, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान, जोधपुर तिराहे से मेघवालों का वास जाने वाले मार्ग पर बारिश के दौरान पानी का भराव होता है। जिससे राहगीरों व मोहल्लेवासियों को परेशान होना पड़ रहा है।

औपचारिकता कर रही ग्राम पंचायत

बारिश के दिनों में विभिन्न स्थानों पर बरसाती पानी का भराव होने पर ग्राम पंचायत की ओर से औपचारिकता की जाती है।जबकि इसके स्थाई समाधान की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ग्राम पंचायत की ओर से औपचारिकता का निर्वहन करते हुुए लाखों रुपए की राशि खर्च कर पानी के भराव वाले स्थानों पर झींकरा डलवाया जाता है। जो फिर से बारिश से बहकर चला जाता है।  अगर ग्राम पंचायत की ओर से नालियों को दुरूस्त कर पानी निकासी की व्यवस्था की जाए तो कस्बेवासियों को समस्या से निजात मिल सकती है।

शीघ्र ही निर्माण करवाएंगे

डिवाइडर युक्त सीसी रोड के दोनों तरफनाला निर्माण के लिए ४० लाख की राशि स्वीकृत हो चुकी है। शीघ्र ही निर्माण करवा दिया जाएगा।

- डॉ.मंजू मेघवाल, सरपंच ग्राम पंचायत आहोर

rajasthanpatrika.com

Bollywood