Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

इग्नू में अब इनके लिए नि:शुल्क प्रवेश शुरू

Patrika news network Posted: 2017-06-19 19:08:37 IST Updated: 2017-06-19 19:08:37 IST
इग्नू में अब इनके लिए नि:शुल्क प्रवेश शुरू
  • इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय केंद्र जोधपुर व अध्ययन केंद्र राजकीय महाविद्यालय जालोर के संयुक्त तत्वावधान में लेटा गांव में बुनकर समुदाय के लोगों के लिए उच्च शिक्षा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जालोर

इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय केंद्र जोधपुर व अध्ययन केंद्र राजकीय महाविद्यालय जालोर के संयुक्त तत्वावधान में लेटा गांव में बुनकर समुदाय के लोगों के लिए उच्च शिक्षा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

मुख्य वक्ता इग्नू के जोधपुर के सहायक क्षेत्रीय निदेशक डॉ. मुख्तयार अली ने कहा कि बुनकर समुदाय के लोगों के विकास हेतु कपड़ा  मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से इग्नू बीपीपी व कम्प्यूटर साक्षरता कार्यक्रमों में प्रवेश निशुल्क दिया जा रहा है। मानव संसाधन विकास मंत्रालय भारत सरकार की पायलट प्रोजेक्ट योजना के तहत जुलाई 2017 में एससी व एसटी के विद्यार्थियों को इग्नू के स्नातक स्तरीय पाठयक्रमों  में निशुल्क प्रवेश दिया जा रहा है।

आहोर में भोमिया राजपूत समाज के छात्रावास उद्घाटन समारोह का आयोजन

उन्होंने कहा कि शिक्षा ही एक मात्र माध्यम है, जिससे सामाजिक परिवर्तन लाया जा सकता है। जालोर के समन्वयक डॉ. हरीशचन्द्र ने बताया कि इस क्षेत्र में उच्च शिक्षा के लिए आयोजित पहला जागरूकता कार्यक्रम है। उन्होंने इसका  लाभ समाज के प्रत्येक वर्ग को उठाने को कहा। जुलाई सत्र के लिए इच्छुक विद्यार्थी 30 जून तक बिना विलंब शुल्क के प्रवेश ले सकते हैं।

आत्महत्या मामले में नया मोड़, मृतक के पास से सुमेरपुर के पुलिस अधिकारी के नाम का शिकायती पत्र मिला

rajasthanpatrika.com

Bollywood