Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

बेटी के विवाह में पिता ने भेंट की एम्बुलेंस

Patrika news network Posted: 2017-05-19 11:22:31 IST Updated: 2017-05-19 11:22:31 IST

बेटी के विवाह में पिता ने भेंट की एम्बुलेंस
  • आहोर/जालोर. आम तौर पर बेटी की शादी में बेटी के परिवार वालों की तरफ से अपनी बेटी को धन-दौलत, जेवरात समेत विभिन्न घर उपयोगी की वस्तुएं उपहार में प्रदान की जाती है। लेकिन जिले के सांथू गांव में बेटी की शादी में एक नई मिसाल देखने को मिली। जो कि पूरे समाज को नई प्रेरणा देती है।

आहोर/जालोर. आम तौर पर बेटी की शादी में बेटी के परिवार वालों की तरफ से अपनी बेटी को धन-दौलत, जेवरात समेत विभिन्न घर उपयोगी की वस्तुएं उपहार में प्रदान की जाती है। लेकिन जिले के सांथू गांव में बेटी की शादी में एक नई मिसाल देखने को मिली। जो कि पूरे समाज को नई प्रेरणा देती है। यहां शादी समारोह में बेटी के पिता द्वारा बेटी के ससुराल पक्ष को एक एम्बुलेंस भेंट की गई। बेटी व उसके पति समेत परिवार ने इस एम्बुलेंस को ग्रामीणों को प्रदान की है। इससे गांव समेत आस-पास के गांवों के मरीजों को उपचार हेतु अस्पताल पहुंचाने में बेहद सुविधा होगी। जानकारी के अनुसार क्षेत्र के चवरछा निवासी हिम्मतसिंह पुत्र तखतसिंह राजपुरोहित की बारात जिले के सांथू गांव में पवनकुमार राजपुरोहित के यहां गई थी। यहां आयोजित शादी समारोह में दूल्हा हिम्मतसिंह व पवनकुमार की पुत्री प्रीति परिणय सूत्र में बंधे। बेटी के पिता पवनकुमार ने बेटी को शादी का उपहार देने के साथ ही  मरीजों की सुविधा के लिए एक एम्बुलेंस भेंट की। वर-वधू ने यह भेंट स्वीकार की तथा इसे लेकर चवरछा गांव पहुंचे। यहां वर-वधू तथा परिवार के सदस्यों ने  एम्बुलेंस ग्रामीणों को प्रदान की। इस पर ग्रामीणों ने इसे नई मिसाल बताते हुए आभार जताया।

वर-वधू परिवार का जताया आभार

समाज में नई मिसाल पेश करने पर भाजपा जिला मंत्री छगनसिंह राजपुरोहित, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मानवेंद्रसिंह राजपुरोहित, मोहनसिंह चवरछा, व्याख्याता मोहनसिंह, सुरेशसिंह, रामसिंह, करणसिंह, भलसिंह, शिवनाथसिंह समेत ग्रामीणों ने खुशी जताते हुए वर-वधू परिवार का आभार जताया।

वेदांताचार्य ने दी प्रेरणा

सांथू निवासी बेटी के पिता पवन कुमार राजपुरोहित को ब्रह्मधाम आसोतरा के वेदांताचार्य डॉ. ध्यानाराम ने बेटी के शादी में मरीजों की सुविधा के लिए एम्बुलेंस भेंट करने की प्रेरणा दी थी। जिसकी पालना करते हुए पवनकुमार ने बेटी की शादी में एम्बुलेंस भेंट कर समाज में एक नई मिसाल पेश की।

rajasthanpatrika.com

Bollywood