Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

Video - आंधी-बारिश और नुकसान, कई घरों के छपरे तक उड़ गए

Patrika news network Posted: 2017-05-18 15:37:19 IST Updated: 2017-05-18 15:53:49 IST

सायला

उपखंड  क्षेत्र में पिछले दिनों तेज गर्मी के बाद बुधवार शाम को तेज आंधी के साथ बारिश हुई। आंधी से कई घरों के छपरे उड़े तो कई घरों की दीवारें तक गिर गई। दिनभर की तेज गर्मी के बाद आई अकस्मात अंाधी से किसानों को बाजरे की फसल को भी नुकसान पहुंचा है। कोमता गांव में आंधी के करीब 13 घरों से छपरे उड़े तो कई घरों पर आंधी से पेड़ गिरने की जानकारी मिली है।

गोशाला में नुकसान

बावतरा के राधे कृष्णा गोशाला मे बुधवार रात्रि को आई तेज आंधी से गौशाला के टीन सेड गिर जाने से दर्जनभर गाय व बछड़े चोटिल हुए है। वहीं एक पर दीवार गिरने से मौत हुई है। घटना की जानकारी पर ग्रामीणों सहित पंचायत समिति सदस्य जबरसिंह राजपुरोहित ने मौके पर पहुंच कर अधिकारियों को घटना से अवगत करवाया। जिस पर उपखंड अधिकारी केशव मिश्रा ने पटवारी, आरआई सहित टीम भेजने की बात कही। ग्रामीणों के कहने के बादजूद भी पशु चिकित्सक हरिराम बिश्रोई के मौके पर नहीं पहुंचे, जिसका ग्रामीणों ने रोष जताया।

तारों पर गिरे पेड़

तेज आंधी से कई गांवों में बिजली के तारों पर पेड गिरने से रात भर बिजली आपूर्ति बंद रही। जालोर-बाडमेर हाईवे पर आंधी से पेड़ रोड पर गिरने से वाहन चालकों को भी परेशानियां उठानी पड़ी। मोकणी खेड़ा मे चार रास्ते पर सड़क के बीच पेड़ गिरने से आवागमन बाधित रहा।

सांसद के कहने पर चिकित्सक पहुचा मौके पर

बावतरा गांव के राधे कृष्णा गोशाला में तेज आंधी के कारण टीनशेड व दीवार गिरने से गोशाला में चोटिल गायों के इलाज के लिए पशु चिकित्सक के मौके पर नहीं पहुंचने से इसकी शिकायत ग्रामीणों ने सांसद से की। उसके बाद पशु चिकित्सक मौके पर पहुंचा तथा चोटिल गायों का इलाज शुरू किया। इस दौरान ग्रामीणों ने पशु चिकित्सक के समय पर नहीं पहुंचने पर लिखित में एक शिकायत भी दी है।

इनका कहना...

बावतरा  के राधा कृष्णा गोशाला में तेज आंधी के कारण टीनशेड व दीवार गिरने से काफी नुकसान हुआ है। एक गाय की मौत हुई है वही करीब 12 गायें चोटिल भी हई है। सूचना के बाद भी पशु चिकित्सक मौके पर नहीं पहुंचा।

- दीपाराम पुरोहित, गोशाला संचालक बावतरा

गोशाला में आंधी से नुकसान की सूचना पर मैं मौके पर गया था दीवार गिरने से एक गाय की मौत हुई है, करीब 12 गायों को चोटें आईं है जिनका चिकित्सक से उपचार करवाया गया।

- जबरसिंह राजपुरोहित, पं.स.सदस्य

ग्रामीणों ने गोशाला में नुकसान व गाय मरने की जानकारी मुझे दी है। इसको लेकर जिला कलक्टर से वार्तालाप भी हुआ है। सराकरी सहायता की पूरी कोशिश की जाएगी।

- देवजी एम.पटेल, सांसद

rajasthanpatrika.com

Bollywood