Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

Video- सावन में जैसलमेर पर मेघ हुए मेहरबान, युवाओं ने किया ऐसे सत्कार

Patrika news network Posted: 2017-07-13 22:15:12 IST Updated: 2017-07-13 23:19:56 IST
  • -मौसम हुआ खुशगवार, खिले किसानों के चेहरे - पोकरण सहित ग्रामीण क्षेत्रों में जमकर बरसे मेघा !

जैसलमेर. सरहदी जैसलमेर जिले में सावन माह के पहले सप्ताह में बदरा जमकर बरसे। गुरुवार को दिन भर की उमस व गर्मी के बाद शाम को झमाझम बारिश ने हर किसी को प्रसन्न कर दिया। जिले के फतेहगढ़, नोख, नाचना, रामदेवरा, सांकड़ा, फलसूण्ड, पोकरण, मोहनगढ़, चांधन सहित कई क्षेत्रों में बादल बरसे। स्वर्णनगरी में करीब साढ़े छ: बजे आंधी के बाद बूंदाबांदी शुरू हुई और कुछ ही देर में झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया। करीब ३० मिनट तक जमकर बादल बरसे। लोगों को गर्मी से राहत मिली। युवाओं व बच्चों ने बरसात में नहाने का जमकर लुत्फ उठाया। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी बारिश के बाद किसानों व पशुपालकों के चेहरे खिल उठे है। 

चांधन   दिन भर की उमस व गर्मी के बाद आखिरकार शाम को हुई वर्षा से लोगो को राहत मिली। सूर्यदेव बादलों के साथ लुकाछिपी करते रहे। उमस व गर्मी के बाद शाम छह बजे शुरू हुई बारिश से लोगों को राहत मिली। लोगों ने बारिश में भीगकर वर्षा का लुफ्त उठाया। पन्द्रह मिनट तक चली तेज बारिश से सडक़ों पर पानी बहने लगा । उसके बाद रिमझिम बारिश व सुहावने मौसम का लोगों ने जमकर लुत्फ  उठाया।


-मोहनगढ़ मोहनगढ़ क्षेत्र में पिछले तीन दिन से उमस व गर्मी का दौर जारी है, वहीं दिन भर बादलों की आवाजाही का दौर भी जारी। गुरूवार को प्रात:काल से ही उमस व गर्मी का दौर शुरू हो गया। आसमान में बादलों की आवाजाही बनी रही। इसके अलावा दोपहर में गर्मी व उमस में इजाफा हुआ। शाम को पांच बजे के बाद तेज आंधी के आने से रेत का गुब्बार छा गया। आंधी के साथ साथ आसमान में घने बादलों के छाने से दिन में ही अंधेरा छा गया। आंधी के आने के साथ ही कस्बे की बिजली गुल हो गई। आंधी के आने के बाद ही लगभग 10 मिनट के लिए तेज बरसात के होने से परनालों से पानी बहने लगा तथा गली मोहल्लों व सडक़ों पर भी पानी बहने लगा। बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood