वार्ता बेनतीजा, आरोपितों की तलाश में जुटी पुलिस

Patrika news network Posted: 2017-03-19 21:14:35 IST Updated: 2017-03-19 21:14:35 IST
वार्ता बेनतीजा, आरोपितों की तलाश में जुटी पुलिस
  • -गेर व छात्रावास पर हमले के बाद दो पक्षों में विवाद

जैसलमेर. होली की गेर तथा छात्रावास पर हमले की घटनाओं से जैसलमेर नगर में पिछले नौ दिनों से दो पक्षों के बीच चल रहे विवाद नहीं सुलझ सका है। विवाद के चलते शहर में तनाव का माहौल बना हुआ है तथा पुलिस प्रशासन शांति व्यवस्था कायम रखने में पूरी ताकत झोंके हुए है। इस बीच रविवार को सुबह राजपूत छात्रावास में दोनों पक्षों के बीच सुलह वार्ता बेनतीजा समाप्त हो गई। इधर, नगर में पुलिस की तरफ से छात्रावास पर हमले के आरोपितों की धरपकड़ के लिए प्रयास तेज किए जाने के बाद माहौल गहमागहमी वाला बन गया है। नगर भर में दो पक्षों के बीच टकराव का यह मसला चर्चा का केंद्र बना हुआ है। 

बातचीत से नहीं निकला समाधान

इससे पहले रविवार सुबह राजपूत छात्रावास में राजपूत और पुष्करणा समाज के बीच सुलह के लिए बातचीत हुई लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकल सका। बातचीत में पूर्व विधायक गोवद्र्धन कल्ला सहित पुष्करणा न्याति ट्रस्ट के प्रबंधक ट्रस्टी भंवरलाल आचार्य, चंद्रप्रकाश व्यास, सम्पत्तलाल आचार्य, प्रेम कुमार व्यास, रमेश बिस्सा आदि तथा राजपूत समाज के सवाईसिंह देवड़ा, तारेंद्रसिंह झिनझिनियाली, हरिसिंह डांगरी, सुरेंद्रसिंह आदि मौजूद थे।

पुलिस जुटी तलाश में 

इधर, रविवार को दिन भर पुलिस दल अलग-अलग जगहों पर आरोपितों की धरपकड़ के लिए जुटी रही।  थानाधिकारी महेश श्रीमाली और महिला थानाधिकारी जेठाराम के नेतृत्व में पुलिस दलों ने नामजद आरोपितों के घरों पर जाकर पूछताछ की। अपराह्न बाद एक जने को पुलिस ने दस्तयाब भी कर लिया। सादा वस्त्रों में भी पुलिसकर्मी जगह-जगह तैनात किए गए हैं। दो पक्षों के बीच लगातार संवेदनशील होते जा रहे इस मामले में पुलिस किसी तरह का जोखिम लेने के मूड में नहीं है। कोतवाली के बाहर रविवार को भी बड़ी संख्या में लोग जुटे रहे।

समानांतर कार्रवाई कर रही पुलिस

दो पक्षों के मध्य विवाद के इस मामले में पुलिस पूरी तत्परता से बिना किसी दबाव में आए अपना काम कर रही है। जो नामजद हैं, उन्हें पकडऩे के लिए लगातार प्रयास जारी है। दोनों पक्षों की ओर से नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस समानांतर रूप से काम कर रही है।

- गौरव यादव, जिला पुलिस अधीक्षक, जैसलमेर

rajasthanpatrika.com

Bollywood