Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

पोषाहार खाने के दौरान हुई बच्चों को उल्टी

Patrika news network Posted: 2017-07-13 21:50:27 IST Updated: 2017-07-13 21:50:27 IST
पोषाहार खाने के दौरान हुई बच्चों को उल्टी
  • सांवता पार में बच्चों को पोषाहार का सेवन करने से उल्टी हो गई और स्वास्थ्य बिगडऩे लगा

फतेहगढ़.   उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत मंडाई के राजस्व गांव सांवता पार में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विधालय सांवता पार में बच्चों के बुधवार को पोषाहार का सेवन करने से उल्टी हो गई और उनका स्वास्थ्य बिगडऩे लगा। उन्हें इलाज के लिए राजकीय आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र फतेहगढ़ लाया गया। जानकारी के अनुसार मंडाई ग्राम पंचायत के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सांवता पार में बुधवार को पोषाहार खाने के बाद विद्यालय से छुट्टी के समय घर गए दो तीन बच्चों के अचानक उल्टी होने से विद्यालय में अध्ययनरत अन्य बच्चों के अभिभावक अपने बच्चों के भी उल्टी होने के डर के कारण उनके इलाज के लिए 108 एम्बुलेंस से राजकीय आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र फतेहगढ़ लाए। सांवतापार में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विधालय में पोषाहार खाने के बाद घर गए बच्चों के उल्टी होने की सूचना पर फतेहगढ़ 108 एम्बुलेंस पायलट बशीरखां व ईएमटी सुनील कुमार ने बच्चों को इलाज के लिए आदर्श पीएचसी फतेहगढ़ लाए। जहां चिकित्सक द्वारा बच्चों के स्वास्थ्य की जांच कीं गई।
इनकी बिगड़ी तबीयत
राहुल (7) पुत्र काशीराम, किसन (10) पुत्र दीनाराम, अशोक (13) पुत्र  कुलदीप, राहुल (12) पुत्र देवूराम, परमेश्वर (8) पुत्र जुगताराम, महेन्द्र (12) पुत्र दीनाराम, ताजाराम (6) पुत्र कुलदीप, किसनाराम (12) पुत्र बाबूराम, सुरेश (8) पुत्र कुटलाराम, मुरली (7) पुत्री मांगाराम, सुनिता (8) पुत्री बाबूराम,  पुष्पा (10) पुत्री चनणाराम, रविन्द्र (6) तुलछाराम, गेमराराम (6) पुत्र नारायणराम व अचलाराम (6) बाग्गाराम के स्वास्थ्य जांच की गई।

कुछ को हुई उल्टी, कुछ को डर से लाए
बच्चों के अभिभावकों ने दो बच्चों के अचानक अल्टी होना बताया। बाकी बच्चों के उल्टी नहीं हुई लेकिन अभिभावक उल्टी होने के डर से बच्चों को यहां लाएं सभी के स्वास्थ्य जांच कर दवाइयां दी।
-पीएचसी प्रभारी डॉ. विजय कुमावत पीएचसी फतेहगढ़। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood