Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

36 किमी प्रति घंटा रफ्तार से आया अंधड़, कई जगह आए फॉल्ट !

Patrika news network Posted: 2017-03-19 20:47:28 IST Updated: 2017-03-19 20:47:28 IST
36 किमी प्रति घंटा रफ्तार से आया अंधड़, कई जगह आए फॉल्ट  !
  • -पेड़ गिरा, कई जगह आए फॉल्ट -जैसलमेर में 6 मिलीमीटर बारिश

जैसलमेर. स्वर्णनगरी में बीती देर रात आए तेज गति के अंधड़ ने सामान्य जनजीवन को झकझोर दिया। तूफानी गति से चली हवाओं के कारण हनुमान चौराहा क्षेत्र में एक बड़ा पेड़ धराशायी हो गया, वहीं कईज गहों पर विद्युत लाइनों में फॉल्ट उत्पन्न हो गया। इसके अलावा कई दुकानों के बाहर लगे टिन शेड व अन्य छप्पर भी उड़ गए। इसके बाद पूरी रात बूंदाबांदी का दौर भी चला। जिसके चलते जैसलमेर नगर में 6 मिलीलीटर बारिश दर्ज की गई है।

पेड़ गिरने से यातायात प्रभावित

तेज अंधड़ के चलते हनुमान चौराहा से गीता आश्रम की तरफ जाने वाले मार्गपर एक बड़ा सफेदे का पेड़ जमींदोज हो गया। पेड़ गिरने के कारण उसके आगे से निकल रही विद्युत लाइनें भी टूट कर सडक़ पर बिछ गई। जिसके बाद इस क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति बंद हो गई। खासी देर बार विद्युत निगम के कार्मिकों ने संबंधित क्षेत्र को अलग कर अन्य स्थानों की विद्युत आपूर्ति प्रारंभ करवाई। रविवार सुबह से पेड़ के बीच मार्ग पर गिरा होने से यातायात पर असर पड़ा। दोपहर तक पेडक़ो काट कर अलग किया गया और रास्ता सुचारू करवाया गया। ऐसे ही नगर की कच्ची बस्तियों में कच्चे मकानों पर लगे झप्पर तथा कुछदुकानों के बाहर लगे टिन शेड उड़ गए।

कई इलाकों में बिजली रही गुल

तूफानी हवाओं ने एक बार फिर षहर की विद्युत आपूर्ति व्यवस्था को पटरी से उतारने का काम किया। एयरफोर्स क्षेत्र में एक पोल की लाइनों में फॉल्ट आने, 132 केवी स्टेषन से जम्फर के उडऩे से खुहड़ी मार्ग के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में कईजगहों पर रविवार सुबह को कई घंटों की विद्युत कटौती का सामना लोगों को करना पड़ा।

तापमान में गिरावट

मौसम के अचानक पलटा खा जाने के कारण गर्मी के तीखे हो रहे तेवर रविवार को ढीले पड़ते प्रतीत हुए। दिन के अधिकतम तापमान में 4 डिग्री की कमी आई तथा रविवार को यह 31.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान में भी 3 डिग्री की कमी दर्ज की गई तथा यह 17.5 डिग्री सेल्सियस रहा। दिन में धूप पूर्व दिनों की अपेक्षा कम प्रखर रही तथा आकाश में बादल छाए हुए रहे।

rajasthanpatrika.com

Bollywood