Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

राम मंदिर के लिए अक्टूबर तक बनेंगे 11 लाख कार सेवक, जनजागरण अभियान भी चलाएंगे: UHF

Patrika news network Posted: 2017-05-13 20:43:31 IST Updated: 2017-05-13 20:52:49 IST
राम मंदिर के लिए अक्टूबर तक बनेंगे 11 लाख कार सेवक, जनजागरण अभियान भी चलाएंगे: UHF
  • फ्रंट के महासचिव जयभगवान गोयल एवं अध्यक्ष श्रीमहंत नारायण गिरिजी ने कहा- रामभक्त वार्ड स्तर पर तैयार किए जाएंगे। मंदिर निर्माण के लिए जनजागरण किया जाएगा और इसके लिए राम भजनों की सीडी, कैसेट, बैनर, पत्रक और पोस्टर आदि बनाई जाएगी।

नई दिल्ली/जयपुर.

देश में अयोध्या के विवादित मसले पर इस वर्ष हो चुकी सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के पश्चात् हिंदू संगठन 'यूनाईटेड हिंदू फ्रंट' की ओर से अब 11 लाख लोगों को कार सेवक बनाने का एलान किया गया है। मंदिर निर्माण आंदोलन को गति देने के लिए जनजागरण भी कराया जाएगा...


कार सेवकों की टोलियां बनाएगा यूनाईटेड हिंदू फ्रंट

ङ्क्षहदू संगठनों का महासंघ यूनाईटेड हिंदू फ्रंट राम मंदिर निर्माण आंदोलन को गति देने के लिए कार सेवकों की टोलियां बनाएगा और अक्टूबर तक 11 लाख लोगों को इसके लिए तैयार करेगा। फ्रंट के महासचिव जयभगवान गोयल ने कहा कि जूना अखाड़े के महामंत्री और यूनाईटेड ङ्क्षहदू फ्रंट के अध्यक्ष श्रीमहंत नारायण गिरिजी की अध्यक्षता में फ्रंट की यहां हिंदू महासभा भवन में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा कि इसके लिए रामभक्त वार्ड स्तर पर तैयार किए जाएंगे। मंदिर निर्माण के लिए जनजागरण किया जाएगा और इसके लिए राम भजनों की सीडी, कैसेट, बैनर, पत्रक और पोस्टर आदि बनाई जाएगी।


जयपुर में उठे मंदिर निर्माण के स्वर

वहीं, देवालय संरक्षण समिति, राजस्थान की ओर से पिछले दिनों श्री लक्ष्मीनारायण जी (बाईजी) मंदिर में एक धर्म संसद आयोजित कर विभिन्न मंदिरों के महंत और मठाधीश्वरों ने एक स्वर में अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की बात कही गई।


Read: जामडोली में लोग 1980 से रह रहे हैं, हर बार मिला आश्वासन, पट्टे अब तक नहीं मिले

साथ ही देवालय संरक्षण समिति द्वारा राम मंदिर निर्माण के प्रस्ताव के अलावा बूचडख़ानों को बंद करने, राज्य में शराबबंदी और मंदिरों में गैर-धार्मिक लोगों को रोकने जैसे प्रस्ताव भी पारित हो चुके हैं। इन सभी प्रस्तावों को लेकर प्रतिनिधमंडल के साथ मुख्यमंत्री से मिलने की बात कही गई।


Read: जयपुर के महिला हॉस्पीटल में प्री-मैच्योर बच्ची को फेंक दिया गया, उठा ले गया कुत्ता

गलता पीठाधीश्वर अवधेशाचार्य महाराज की मानें तो मुस्लिम समाज को बड़ा दिल दिखाते हुए मंदिर निर्माण के लिए सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मठ और मंदिरों पर माफिया कब्जे कर रहे हैं। पुरानी बस्ती के मंदिर विवाद का वह पिछले दिनों जिक्र कर चुके हैं। साथ ही मंहत की मृत्यु को लेकर सीबीआई से जांच की मांग एवं उप्र में बूचडख़ानों पर हो रही कार्रवाई की सराहना संतों द्वारा की गई।


PIX : गर्मी से बचने हाथी लगा रहे तालाबों में डुबकी, 40°+ टेंपरेचर में यूं मालिक भी हैं साथ

rajasthanpatrika.com

Bollywood