पापा की जगह बेटे की होगी 'ताजपोशी'! ललित की जगह रुचिर मोदी को RCA प्रेसिडेंट बनाने की कवायद तेज़

Patrika news network Posted: 2017-03-29 10:46:11 IST Updated: 2017-03-29 11:07:10 IST
पापा की जगह बेटे की होगी 'ताजपोशी'! ललित की जगह रुचिर मोदी को RCA प्रेसिडेंट बनाने की कवायद तेज़
  • रुचिर मंगलवार शाम को जयपुर पहुंचे और वे बुधवार को जिला संघों के सचिवों के साथ बैठक करेंगे। पहले यह बैठक गोवा में होनी थी लेकिन कुछ जिला संघों के सचिवों ने वहां जाने से इनकार कर दिया तो रुचिर जयपुर ही आ गए।

जयपुर।

कुछ समय पहले अलवर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद ललित मोदी के बेटे रुचिर मोदी अब आरसीए अध्यक्ष पद के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करने में लगे हैं। 


रुचिर मंगलवार शाम को जयपुर पहुंचे और वे बुधवार को जिला संघों के सचिवों के साथ बैठक करेंगे। पहले यह बैठक गोवा में होनी थी लेकिन कुछ जिला संघों के सचिवों ने वहां जाने से इनकार कर दिया तो रुचिर जयपुर ही आ गए। 


सूत्रों के अनुसार रुचिर मुख्यमंत्री से भी मिल सकते हैं। मोदी ग्रुप रुचिर को आरसीए की बागडोर सौंप कर बीसीसीआई से हाथ मिलाने की तैयारी कर रहा है।


READ: आरसीए में रुचिर मोदी को सत्ता सौंपने की तैयारी



गौरतलब है कि आरसीए ने फरवरी में हुई एक विशेष बैठक में लोढ़ा समिति की सिफारिशों को मानने के लिए संविधान संशोधन के लिए गठित समित के निर्णयों पर मुहर लगा दी थी। इसी के साथ माना जा रहा है कि आरसीए से ललित मोदी के बाहर होने के बाद उनके बेटे रुचिर मोदी को सत्ता सौंपने की तैयारी की जा रही है।  साधारण सभा की बैठक में संविधान संशोधन के प्रस्ताव को सर्व सम्मति से पारित कर दिया गया था।   

संविधान संशोधन में राजस्थान के मूल निवासी होने के और चार साल तक जिला संघ में पदाधिकारी रहने के प्रावधान को भी हटा दिया गया था।  


READ: लो हो ही गई ललित मोदी के बेटे रुचिर की राजस्थान क्रिकेट पॉलिटिक्स में एंट्री



संविधान में संशोधन के बाद अब चार की जगह तीन साल में चुनाव होंगे और 21 सदस्यों के स्थान पर 5 सदस्यों की कार्यकारिणी का चयन होगा। इसके अलावा लोढ़ा समिति की अन्य सिफारिशों को भी ज्यों की त्यों लागू किया जाएगा। 


जल्द ही चुनाव की तिथियां घोषित होने और चुनाव अधिकारी, पर्यवेक्षक तथा सीईओ को नियुक्ति कर दिया जाएगा। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood