Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

आनंदपाल एनकाउंटर: अब मांगे मनवाने के लिए समाज ने बनाया नया 'एक्शन प्लान', इधर.. जारी है मौत पर सियासत

Patrika news network Posted: 2017-07-09 08:34:08 IST Updated: 2017-07-09 08:34:08 IST
आनंदपाल एनकाउंटर: अब मांगे मनवाने के लिए समाज ने बनाया नया 'एक्शन प्लान', इधर.. जारी है मौत पर सियासत
  • राजपूत सभा ने कहा, आनंदपाल से मुठभेड़ के दौरान घायल कमांडो सोहन सिंह का इलाज एम्स में कराया जाना चाहिए। वह आनंदपाल के हिमायती नहीं हैं लेकिन सरकार एनकाउंटर की सीबीआई से जांच कराने से डर क्यों रही है।

जयपुर।

श्री राजपूत सभा ने चेतावनी दी है कि सरकार ने 11 जुलाई तक मांगें नहीं मानी तो सांवराद में बड़ी श्रद्धांजलि सभा होगी। उधर, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रतापसिंह खाचरियावास शनिवार को सांवराद पहुंचे और लोगों से मिलकर हाल जाना।


राजपूत सभा भवन में शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में सभा के अध्यक्ष गिरिराज सिंह लोटवाड़ा ने कहा, आनंदपाल से मुठभेड़ के दौरान घायल कमांडो सोहन सिंह का इलाज एम्स में कराया जाना चाहिए। वह आनंदपाल के हिमायती नहीं हैं लेकिन सरकार एनकाउंटर की सीबीआई से जांच कराने से डर क्यों रही है।


सांवराद में भय का माहौल

उधर खाचरियावास सांवराद में गैंगस्टर आनन्दपाल के परिजनों, लोगों से मिले। गांव के दौरे के बाद उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने गांव में दहशत का माहौल बना रखा है। गांव में आने वाली गाडिय़ां जब्त की जा रही हैं। 


खाचरियावास ने बताया कि आनन्दपाल के परिजनों सहित गांव के 400 से ज्यादा युवाओं को पुलिस पकड़ कर ले गई। गांव के हर घर पर पुलिस बैठी है। सरकार को सीबीआई जांच कराकर मामला तत्काल सुलझाना चाहिए। 



कमांडो सोहनसिंह के लिए दुआओं का दौर जारी 

गैंगस्टर आनंदपाल सिंह के एनकाउंटर के दौरान घायल कमांडो सोहनसिंह की सलामती के लिए अजमेर जिला पुलिस ने पुलिस लाइन से दरगाह तक पैदल मार्च किया। इसके बाद ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में चादर पेश कर शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की दुआ मांगी। मार्च में पुलिस के आला अधिकारी, सभी थाने के एसएचओ सहित करीब 300 जवान शामिल थे।


जयपुर में उपचाररत कमांडो सोहन सिंह की बुधवार को तबीयत बिगडऩे पर एयर एम्बुलेंस से गुरुग्राम वेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। इसके बाद से ही उनकी सलामती के लिए पूजा और इबादत का दौर शुरू हुआ।

इसके तहत पुलिस लाइन से जिला पुलिस ने पैदल मार्च निकाला। वह विभिन्न मार्गों से होते हुए दरगाह पहुंचे। वहां पर सभी ने चादर लेकर ख्वाजा गरीब नवाज के मजार पर चढाई और अकीदत के फूल पेश किए। अहाता-ए-नूर में खादिम मुकद्दस मोइनी की अगुवाई में सोहन सिंह की सलामती के लिए मन्नत मांगी। 


पैदल मार्च में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भोलाराम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) देवेन्द्र कुमार विश्नोई, पुलिस उप अधीक्षक (यातायात) प्रीति चौधरी, सभी थाने के थानाप्रभारी सहित जवान शामिल हुए।


स्कूलों में भी कराई प्रार्थना

शहर के विभिन्न विद्यालयों में स्कूल प्रशासन ने सुबह होने वाली बच्चों की प्रार्थना के दौरान कमांडो की सलामती के लिए प्रार्थना करवाई। कमांडो की सलामती के लिए पूजा-अर्चना को दौर भी जारी रहा।

rajasthanpatrika.com

Bollywood