Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

राज्यपाल ने राजस्थान के दो विश्वविद्यालयों में नए कुलपति की नियुक्ति कराई, जानिए इन्हें

Patrika news network Posted: 2017-07-10 19:42:11 IST Updated: 2017-07-10 19:42:11 IST
राज्यपाल ने राजस्थान के दो विश्वविद्यालयों में नए कुलपति की नियुक्ति कराई, जानिए इन्हें
  • पिछले सात महीने से कार्यवाहक कुलपति की व्यवस्था में चल रहे सबसे बड़े राजस्थान विश्वविद्यालय को भी आखिरकार कुलपति मिल गया। अजमेर, बांसवाड़ा में भी इंतजार खत्म...

जयपुर.

देश के सबसे बड़े राज्य में राज्यपाल द्वारा दो विश्वविद्यालयों में नए कुलपतियों की नियुक्ति कराई गई। पिछले सात महीने से कार्यवाहक कुलपति की व्यवस्था में चल रहे सबसे बड़े राजस्थान विश्वविद्यालय को भी आखिरकार कुलपति मिल गया..


राजस्थान विवि में प्रो.कोठारी बने कुलपति

राज्यपाल कल्याण सिंह एवं कुलाधिपति एक विशेष आयोजन के तहत सोमवार को यहां भूमिका में थे। दो विश्वविद्यालयों में नए कुलपति नियुक्त हुई, जबकि एक में अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया। राजस्थान विश्वविद्यालय में प्रो.राकेश कुमार कोठारी को नियुक्त किया गया।


Read: अब किताबों या दूर जाकर कोचिंग की जरूरत नहीं, ऐसे ऐप्स और मैसेंजर से करें पढ़ाई

अजमेर, बांसवाड़ा में भी इंतजार खत्म

इसके अलावा एमडीएस विश्वविद्यालय, अजमेर के कुलपति के. सी. सोडानी को गोविन्द गुरू जनजातीय विश्वविद्यालय, बांसवाड़ा में कुलपति नियुक्त किया गया है । प्रो.सोड़ानी के स्थान पर एमडीएस विश्वविद्यालय के कुलपति का अतिरिक्त प्रभार महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय, बीकानेर के कुलपति भागीरथ सिंह को सौंपा गया है । राजस्थान विवि में कुलपति बने प्रो.कोठारी पिछले ही वर्ष राजस्थान विश्वविद्यालय में वाणिज्य संकाय के डीन पर से रिटायर हुए थे।


जनजातीय विवि. में प्रो.सोड़ानी बनाए नए कुलपति

फिलहाल वह राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट में सदस्य हैं। प्रो.कोठारी ने सबसे पहले 25 नवम्बर 1978 को राजस्थान विश्वविद्यालय में असिस्टैंट प्रोफेसर के तौर पर ज्वाइन किया था । इसके बाद वह बिजनेस एडिमिनिस्ट्रेशन विभाग के विभागाध्यक्ष, कॉमसज़् कॉलेज के उप प्राचायज़् और सिंडीकेट सदस्य जैसे कई महत्वपूणज़् पदों पर रह चुके हैं।


Read: 100 से ज्यादा एजुकेशन एप्स देकर अब मैसेंजर पर भी युवाओं की स्टडी करा रहे ये लड़के

rajasthanpatrika.com