राजस्थान की अदालतों में होगी कल आधे दिन की हड़ताल, वकील पूरे देश में कर चुके हैं ये मांग

Patrika news network Posted: 2017-04-20 15:04:32 IST Updated: 2017-04-20 15:55:54 IST
राजस्थान की अदालतों में होगी कल आधे दिन की हड़ताल, वकील पूरे देश में कर चुके हैं ये मांग
  • अदालत परिसर में प्रस्तावित बिल की प्रतियां जलाने के साथ ही प्रधानमंत्री के नाम राज्यपाल, जिला कलक्टर और अन्य अधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपेंगे...

जयपुर/जोधपुर.

राजस्थान में शुक्रवार को वकील अदालतों के बाहर हड़ताल पर उतर रहे हैं। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन, जयपुर में बार एसोसिशन और वरिष्ठ वकीलों की ओर से आंदोलन की रणनीति पर गुरुवार को लंबी बातचीत हुई। जिसमें यह मांग उठी..


शुक्रवार को आधे दिन की हड़ताल

एडवोकेट एक्ट में प्रस्तावित संशोधन बिल के खिलाफ राज्य के वकील शुक्रवार को आधे दिन की हड़ताल करेंगे।  हाईकोर्ट बार एसोसिएशन, जयपुर में बार एसोसिशन और वरिष्ठ वकीलों की बैठक हुई, जिसमें आंदोलन की रणनीति पर चर्चा हुई। इससे पहले दिल्ली में बार काउंसिल ऑफ इंडिया की ओर से बुलाई बैठक में प्रस्तावित बिल का विरोध करने का निर्णय किया गया।


Read: रोज 1 लाख कमाने वाले ये लोग हर गर्भवती को बताते थे लड़की, गर्भपात का सौदा 30 हजार रुपए में

एक नया बिल लाया जा रहा है, जिसे वकील नहीं चाहते

एडवोकेट एक्ट में बदलाव के लिए बिल लाया जा रहा है, जिसमें वकीलों को उपभोक्ता मंच के अधीन लाना और कार्रवाई के लिए अलग से एक समिति बनाने जैसे प्रस्ताव है। इसका वकील लगातार विरोध कर रहे हैं। 30 मार्च को पूरे देश में वकील एक दिवसीस हड़ताल भी कर चुके हैं। बैठक हुई, जिसमें आंदोलन की रणनीति पर चर्चा हुई।


Read: पत्नी को 33 जख्म देकर हत्या करने वाले वाले शराबी को ताउम्र जेल, 43 गवाहों में से बेटे ने कहा- बेलन मारे थे

प्रधानमंत्री के नाम राज्यपाल, जिला कलक्टर और अन्य अधिकारियों को ज्ञापन सौंपेंगे

इसी के तहत अब पूरे प्रदेश के वकील शुक्रवार को आधे दिन की हड़ताल रखेंगे। वकील अदालत परिसर में प्रस्तावित बिल की प्रतियां जलाने के साथ ही प्रधानमंत्री के नाम राज्यपाल, जिला कलक्टर और अन्य अधिकारियों को ज्ञापन सौंपेंगे। राजस्थान बार काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष संजय शर्मा के मुताबिक, एडवोकेट एक्ट में बदलाव को मंजूर नहीं किया जा सकता है। यह बार काउंसिल की स्वायत्ता को समाप्त करने का प्रयास है।


Read: जयपुर में फिर एक मां ने अपनी 4 माह की बच्ची की कर दी क्रूरता से हत्या, बोली- मुझे उूपरी हवाओं का आदेश मिला था

rajasthanpatrika.com

Bollywood