Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

GST से कपड़ा व्यापारी इतने खफा कि काली पट्टी बांध सरकार के खिलाफ रोज कर रहे प्रर्दशन, कहा- नहीं मंजूर

Patrika news network Posted: 2017-07-08 20:22:17 IST Updated: 2017-07-08 20:22:17 IST
GST से कपड़ा व्यापारी इतने खफा कि काली पट्टी बांध सरकार के खिलाफ रोज कर रहे प्रर्दशन, कहा- नहीं मंजूर
  • धूला हाउस व्यापार मण्ड़ल के अध्यक्ष नारेबाजी करते हुए बोले- गुजरात में 75 हजार व्यापारियों ने जीएसटी के लिए आवेदन नहीं किया है। जयपुर में भी कोई इसके लिए तैयार नहीं होगा..

जयपुर.

केंद्र सरकार द्वारा 1 जुलाई से देशभर में जीएसटी लागू किए जाने के 7 दिन बाद भी व्यापारियों का आक्रोश थमा नहीं है। कपड़ा व्यापारी काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं गुजरात में 75 हजार व्यापारियों द्वारा इसके आवेदन नहीं भरने का हवाला दिया जा रहा है।


यहां बापू बाजार स्थित धूला हाउस में शनिवार को कपड़ा व्यापारियों ने काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। धूला हाउस व्यापार मण्ड़ल के अध्यक्ष श्याम करमचंदानी ने कहा कि सरकार जीएसटी लगाए, मगर केवल यान (धागे) पर, न कि जॉब- प्रिटिंग वर्क आदि पर। यहां पर करीब 1500 दुकानें है।


जीएसटी के विरोध में कपड़ा व्यापारियों का विरोध प्रदर्शन जारी

इसमें 20 हजार कर्मचारी एवं करीब एक लाख लेबर इस व्यवसाय से जुड़े हुए है। सरकार की ओर से जॉबवर्क पर 10 फीसदी व छोटी-मोटे हैण्डवर्क पर 18 फीसदी जीएसटी लगाया गया है। जिससे व्यापार चौपट हो गया है। यहीं कारण है कि समस्त कपड़ा व्यापारी 24 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है। यह आगे भी जारी रहेगी।


Read: लहसुन खरीद लिए होते तो 6 किसान नहीं करते आत्महत्या, कितनी संवेदनहीन है ये सरकार: पायलट

एसोसिएशन के ऑर्डर पर होगी आगे की कार्यवाही

करमचंदानी ने बताया कि गुजरात में 75 हजार व्यापारियों ने जीएसटी के लिए आवेदन नहीं किया है। उनकी इस कड़ी में दिल्ली, सूरत, उन्होंने कहा कि जब तक एसोसिएशन का ऑर्डर नहीं आता तब तक यहां के व्यापारी भी जीएसटी के लिए आवेदन नहीं करेगें।


Read: जयपुर के पंजाब होटल में दलित लड़की से गैंगरेप, फिर जिस परिचित से की शिकायत उसने भी अहमदाबाद ले जाकर किया शोषण

rajasthanpatrika.com

Bollywood