Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

राष्ट्रपति चुनाव: 199 विधायकों ने डाला विधानसभा में वोट, BJP का दावा- 172 विधायकों ने डाला कोविंद को वोट

Patrika news network Posted: 2017-07-17 18:55:17 IST Updated: 2017-07-17 18:55:17 IST
राष्ट्रपति चुनाव: 199 विधायकों ने डाला विधानसभा में वोट, BJP का दावा- 172 विधायकों ने डाला कोविंद को वोट
  • राष्ट्रपति चुनाव के लिए राजस्थान विधानसभा में सोमवार को मतदान हुआ। इसमें कुल 200 में से 199 सदस्यों ने मतदान दिया। पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने गुजरात में मतदान किया।

जयपुर।

 राष्ट्रपति चुनाव के लिए राजस्थान विधानसभा में सोमवार को मतदान हुआ। इसमें कुल 200 में से 199 सदस्यों ने मतदान दिया। पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने गुजरात में मतदान किया। भाजपा प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के पोलिंग एजेंट श्रीचंद कृपलानी ने मतदान समाप्ती के बाद दावा किया कि कोविंद को कुल 172 विधायकों ने वोट डाला है और उनकी बड़ी जीत सुनिश्चित है। इधर कांग्रेस का दावा है कि अंतरात्मा की आवाज पर मतदान किया है तो मीरा कुमार की स्थिति मजबूत है।


मतदान के लिए भाजपा की ओर से स्वायतशासन मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने सबसे पहला वोट डाला। ठीक इसी तरह विधानसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक गोविन्द सिंह गोविन्द ने पहला वोट डाला। सबसे अंत में निर्दलीय विधायक अंजू धानका ने मतदान किया। मतदान के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रही। मतदान कक्ष में विधायकों को मोबाइल तक नहीं ले जाने दिया।


दो विधायकों के गलत वोटिंग की चर्चा

राष्ट्रपति चुनाव के लिए हुए मतदान के दौरान चर्चा रही कि भाजपा के दो विधायकों ने गलत वोटिंग की है। चर्चा है कि विधायक सुरेश रावत और जगदीश मीणा से वोटिंग के दौरान कुछ गलती हुई है। हालांकि इसकी पुष्टि नही हो पाई।


ज्याातर निर्दलीय भाजपा साथ नजर आए

विधायक किरोडी लाल मीणा, गोलमा देवी, नवीन पिलानिया और गीता वर्मा ने पहले से ही कोविंद को समर्थन देने की घोषणा कर रखी थी। वहीं जमीदारा पार्टी की सोना बावरी और कामिनी जिंदल ने भी कोविंद को वोट देने की बात कही। निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल ने इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं की। वहीं रणधीर सिंह भिंडर ने कहा कि उन्होंने अंतरात्मा की आवाज और देश के विकास तथा सुरक्षा के लिए कोविंद के पक्ष में मतदान किया है।


मतपेटियां सील, दिल्ली में होगी मतगणना

राजस्थान विधानसभा में वोटिंग के बाद मतपेटियों को सील कर दिया गया है। उन्हें चाक चौबंद सुरक्षा के बीच दिल्ली ले जाया जाएगा, वहां 20 जुलाई को मतगणना होगी।

rajasthanpatrika.com

Bollywood