दिल्ली से आगे निकला राजस्थान, म्युचुअल फंड में जारी रहेगा तेजी का माहौल

Patrika news network Posted: 2017-04-15 11:34:46 IST Updated: 2017-04-15 11:34:46 IST
दिल्ली से आगे निकला राजस्थान, म्युचुअल फंड में जारी रहेगा तेजी का माहौल
  • राजस्थान से हर माह 350 करोड़ रुपए एसआईपी के जरिए हो रहे निवेश महाराष्ट्र और गुजरात के बाद राजस्थान तीसरे स्थान पर

जयपुर

 इक्विटी बाजार हमेशा से ही राजस्थान के निवेशकों के लिए पसंदीदा बाजार रहा है। हाल ही में आई एक सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई, अहमदाबाद के बाद जयपुर से सबसे ज्यादा आईपीओ आवेदन किए जा रहे हैं और अब म्युचुअल फंड्स में भी राजस्थान के निवेशक बढ़ चढ़कर निवेश कर रहे हैं। सबसे ज्यादा ग्रोथ एसआईपी के जरिए म्युचुअल फंड्स में निवेश करने वाले निवेशकों में आई है।

प्रधानमंत्री मोदी की महत्वाकांक्षी सॉयल हैल्थ कॉर्ड योजना राजस्थान के किसानों के साथ धोखा!


अकेले राजस्थान से हर माह करीब 350 करोड़ रुपए एसआईपी के जरिए म्युचुअल फंड में निवेश किए जा रहे हैं। एमएफ निवेश के मामले में महाराष्ट्र, गुजरात के बाद राजस्थान तीसरे स्थान पर आ गया है, जबकि पहले यह चौथे स्थान पर था और दिल्ली तीसरे पर। बाजार से जड़े विशेषज्ञों के अनुसार राजस्थान में म्युचुअल फंड परिसंपत्तियां का आंकड़ां 2 लाख करोड़ के पार पहुंच गया है।

आज से डाउनलोड होंगे नीट के प्रवेश पत्र,हेल्पलाइन नंबर करेगा मदद


 देशभर में ग्रोथ म्युचुअल फंड उद्योग के प्रबंधन के तहत परिसंपत्तियां बीते वित्त वर्ष 2016-17 में 42 प्रतिशत की जोरदार बढ़ोतरी के साथ 17.5 लाख करोड़ रुपए पर पहुंच गईं। एक साल पहले यह 12.3 लाख करोड़ रुपए पर थीं। लिक्विड, आय और ईएलएसएस सहित इक्विटी से संबंधित बचत योजनाओं में क्रमश 1.2 लाख करोड़ रुपए, 96,000 करोड़ रुपए तथा 70,000 करोड़ रुपए का नया निवेश आया।

rajasthanpatrika.com

Bollywood