नोटबंदी में भी मिलीं लाखों की नौकरियां,एमएनआईटी के लगभग सभी स्टूडेंट्स को प्लेसमेंट..

Patrika news network Posted: 2017-02-15 11:43:09 IST Updated: 2017-02-15 11:52:11 IST
नोटबंदी में भी मिलीं लाखों की नौकरियां,एमएनआईटी के लगभग सभी स्टूडेंट्स को प्लेसमेंट..
  • एक तरफ नोटबंदी का दौर तो दूसरी ओर हजारों छात्रों की नौकरियों पर मंडराता संकट। छात्रों के मन में शंकाएं, लेकिन प्रदेश के शिक्षण संस्थानों में पढ़ रहे होनहार इस पर जीत दर्ज करने में सफल रहे।

जयपुर

एक तरफ नोटबंदी का दौर तो दूसरी ओर हजारों छात्रों की नौकरियों पर मंडराता संकट। छात्रों के मन में शंकाएं, लेकिन प्रदेश के शिक्षण संस्थानों में पढ़ रहे होनहार इस पर जीत दर्ज करने में सफल रहे। यही वजह है कि आगे आने वाले समय में भी जयपुर समेत प्रदेश के विभिन्न संस्थानों में पढ़ रहे स्टूडेंट्स बेहतर नौकरी की उम्मीद कर रहे हैं। 

शिक्षण संस्थानों में प्लेसमेंट का दौर शुरू हो चुका है, कई बड़ी कंपनियां होनहारों को नौकरी देने के लिए आगे आ रही हैं। जयपुर स्थित मालवीय नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमएनआईटी) के प्लेसमेंट के आंकड़े हैरान कर देने वाले हैं। एमएनआईटी के प्लेसमेंट ऑफिसर एस.एल.सोनी ने बताया कि स्टूडेंट्स को नौकरी देने के लिए दुनिया की टॉप कंपनियां आगे आई हैं। इनमें कई मल्टीनेशनल कंपनियां और मास रिक्रूटर शामिल हैं।



 वहीं कोर सेक्टर की कंपनियों ने भी कई स्टूडेंट्स को नौकरी देने में दिलचस्पी दिखाई है। अंडर ग्रेजुएट कोर्स के 332 छात्रों को नौकरी मिल चुकी है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएट के 42 छात्र नौकरी पा चुके हैं। पैकेज की बात करें तो सबसे ज्यादा पैकेज एक कंपनी ने 29 लाख रुपए सालाना का दिया है। 




वहीं एेवरेज पैकेज बढ़कर साढ़े तीन लाख सालाना रहा है। कुछ ही दिनों में कई कंपनियां और भी स्टूडेंट्स को पैकेज देंगी। नोटबंदी की बात करें तो इस दौर में भी यूएस की कई कंपनियों ने स्टूडेंट्स को जॉब देने में दिलचस्पी दिखाई है। इसके पीछे वजह उनके कई बड़े प्रोजेक्ट और स्टूडेंट्स का तकनीकी हुनर है। 

 स्टूडेंट प्लेसमेंट कॉर्डिनेटर भरत वासवानी, रजत चौधरी और यासिर महमूद ने बताया कि स्टूडेंट्स का कहना है कि हालांकि वे नोटबंदी से थोड़े परेशान जरूर हुए थे, लेकिन कंपनियों के रुख ने उनकी चिंता दूर कर दी। उन्हें लाखों की नौकरी किसी सपने से कम नहीं है। नोटबंदी के दौर से अब देश भी उबर रहा है। इसलिए आने वाले समय में स्टूडेंट्स को नौकरी की चिंता नहीं होनी चाहिए।  

rajasthanpatrika.com

Bollywood