राजस्थान में शिक्षकों की घिनौनी करतूत आ रही लगातार सामने, महज 1 साल में दर्ज हुए 3656 रेप केस

Patrika news network Posted: 2017-03-16 17:22:52 IST Updated: 2017-03-16 17:22:52 IST
राजस्थान में शिक्षकों की घिनौनी करतूत आ रही लगातार सामने, महज 1 साल में दर्ज हुए 3656 रेप केस
  • अब चर्चा में आया टूर कराने के बहाने माउंट आबू ले जाकर छात्रा से रेप किए जाने का मामला। टीचर की तलाश में भटक रहे पीडि़त युवती के परिजन, मुख्यमंत्री से लगाई गुहार....

जयपुर.

राजस्थान में शिक्षकों की घिनौनी करतूत लगातार सामने आ रही हैं। यहां महज एक साल में 3656 रेप केस दर्ज हुए हैं। अकेले जयपुर कमिश्नरेट में वर्ष 2016 में 330 बलात्कार के मामले फाइल किए गए...


3656 दुष्कर्म के मामले सामने आए

पुलिस से मिली रिपोर्ट के मुताबिक, देश के सबसे बड़े सूबे मेें शिक्षकों की घिनौनी करतूत के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। 2016 में 3656 दुष्कर्म के मामले प्रदेश में दर्ज हुए।


Video: राजस्थान में हो रहीं रेप की रोज कई वारदातें, अकेले जयपुर में 3 हजार से ज्यादा मामले सामने आए

शैक्षणिक ट्यूर पर माउंट आबू ले जाकर रेप

जयपुर के जगतपुरा स्थित एक निजी कॉलेज के शिक्षक जयपुर से शैक्षणिक भ्रमण पर माउंट आबू में गई छात्रा को अपनी हवस का शिकार बनाया। करीब डेढ़ माह पहले हुई घटना को लेकर परिजनों ने माउंट आबू में शिक्षक के खिलाफ मामला भी दर्ज कराया।


लेकिन आज तक कार्रवाई नहीं होने पर अब परिजनों ने मुख्यमंत्री के यहां गुहार लगाई है। हालांकि गौर करने वाली बात है कि राजस्थान में गत वर्ष 3656 दुष्कर्म के मामले में सामने आए। इनमें कई मामले गुरु कहलाने वाले शिक्षकों के खिलाफ भी थे। हाल ही जयपुर के रामगंज क्षेत्र में एक शिक्षक ने तो सबको चौंका दिया।


Read: बड़ा खुलासा: जयपुर मेें साइको ट्यूटर ने की 76 बच्चों से हैवानियत, परीक्षा में पास कराने घर बुलाता था

आधा सैकड़ा से अधिक बच्चों को अपनी घिनौनी करतूत का निशाना बनाया, साथ में उनकी अश्लील क्लिपिंग भी बना ली थी। एक छात्र की क्लिपिंग बाजार में आई, तब मामले में खुलासा हुआ। हालांकि यहां भी परिजन पहले पुलिस के पास पहुंचे तो उन्हें बैरंग लौटा दिया।


सीएम से यह लगाई गुहार

माउंट आबू में हुए दुष्कर्म के मामले में पीडि़ता ने सीएम से गुहार लगाई कि आरोपित शिक्षक दूदू के रेटा स्थित गुर्जरों का मोहल्ला निवासी दिनेश कुमार गुर्जर है। आरोपित ने माउंट आबू में उसकी सहपाठी के जरिए शीतलपेय में नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाया और बेहोशी की हालात में उससे दुष्कर्म किया। लेकिन पुलिस आरोपित को फरार बताकर गिरफ्तार करने से बच रही है।


वर्ष 2016 में राजस्थान में अपराध

दुष्कर्म - 3656

जयपुर कमिश्नरेट में वर्ष वर्ष 2016 के मामले

दुष्कर्म - 330

कमिश्नरेट में फरवरी 2017 तक मामल

दुष्कर्म - 26


Read: सामने आया रात को 3 लड़कियों का अपहरण कर छेडऩे वाला, यहां फोन और पर्स भी लूटे थे

rajasthanpatrika.com

Bollywood