नीट परीक्षा से 1 दिन पहले जयपुर में हल कराया गया था पेपर, अभी तक यह मालूम नहीं कि आया कहां से

Patrika news network Posted: 2017-05-11 15:21:28 IST Updated: 2017-05-11 15:21:28 IST
नीट परीक्षा से 1 दिन पहले जयपुर में हल कराया गया था पेपर, अभी तक यह मालूम नहीं कि आया कहां से
  • पेपर लीक का मामला : तीन राज्यों की पुलिस ने मिलकर एक बड़े रैकेट का किया था पर्दाफाश

जयपुर.

चार अपे्रल को देशभर के 1900 सेंटर पर होने वाली नीट परीक्षा में पेपर लीक होने के मामले में एटीएस जयपुर के साथ ही दिल्ली और बिहार पुलिस भी जांच कर रही है। जांच में सामने आया है कि नीट परीक्षा से एक दिन पहले करीब तेरह छात्रों के परिजन और छात्र जयपुर पहुंचे थे।


उनको जयपुर में एक जगह पर बुलाया गया था और सभी को अगले दिन आने वाला पेपर कथित तौर पर हल कराया गया था। पेपर हल करने के बाद वे लोग देर रात ही जयपुर से रवाना हो गए थे जिनका सेंटर दिल्ली आया था। लेकिन अगले दिन जब पेपर चेंज आया तब जाकर राज खुला और उसके बाद हंगामा हुआ और तीन राज्यों की पुलिस ने मिलकर एक बड़े रैकेट का पर्दाफाश कर डाला।


अभी तक यह मालूम नहीं कि कहां से आया पेपर

जयपुर एटीएस बिहार और दिल्ली पुलिस के लगातार संपर्क में है। जयपुर एटीएस ने इस मामले पांच को अरेस्ट किया है। वहीं बिहार और दिल्ली में ग्यारह लोगों को अरेस्ट किया जा चुका है। तीनों पुलिस टीमें आपस में लगातार संपर्क में हैं लेकिन तीन राज्यों की पुलिस मिलकर भी अभी तक यह पता नहीं लगा सकी है कि ये गिरोह कहां से पेपर लीक कर रहा था। कौन इनको पेपर दे रहा था और कितना पैसा लीक करने वाला ले रहा था।


तीन सें पांच लाख मौके पर ही ले लिए

एटीएस की टीम ने बताया कि जयपुर में जिस जगह पर पेपर हल कराया गया था उसके  मालिक की भी तलाश की जा रही है। जानकारी मिली है कि जिन लोगों ने यहां पर पेपर हल कराया था उन्होनें पेपर हल कराने के साथ ही तीन से पांच लाख रुपए कैश भी ले लिया था। यह सिर्फ पेशगी थी, पूरे पेपर की डील तीस से चालीस लाख रुपए में हुई थी। गौरतलब है कि पेपर लेने वाले लोगों मंे बिहार, गुजरात, दिल्ली और जयपुर के सरकारी अफसरों तक के बेटे शामिल हैं।

rajasthanpatrika.com

Bollywood