Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

JDA की करोड़ों की जमीन पर यहां हो रहा अवैध निर्माण, राइफल से लोगों ने हमला किया, दहशत का है माहौल

Patrika news network Posted: 2017-07-15 16:43:17 IST Updated: 2017-07-15 16:43:17 IST
JDA की करोड़ों की जमीन पर यहां हो रहा अवैध निर्माण, राइफल से लोगों ने हमला किया, दहशत का है माहौल
  • सर्वाधिक आबादी वाले जिले में एक पंचायत द्वारा खाली चरागाह भूमि में बनाए गये पट्टों की खरीद फरोख्त का मामला। पुलिस ने किये हथियार जब्त, चलाने वाले बता रहे थे कि ये खिलौने थे। छोड़ दिया जाए, क्योंकि जमीन हमारी...

जयपुर.

यहां राष्ट्रीय राजमार्ग 11सी पर अचरोल पुलिस चौकी के पास स्थित जयपुर विकास प्राधीकरण की करोड़ों रूपये की बेश किमती भुमि पर शनिवार को कुछ लोगों द्वारा निर्माण करने के दौरान ग्रामीणों ने हगांमा कर दिया।


इस दौरान अवैध निर्माण कर रहे एक कथित डॉक्टर के साथ एक दरजन से अधीक युवक थे, जिनमे अधीकांश के पास हथियार थे। ग्रामीणों के अवैध निर्माण करने का विरोध करने पर हथियारबंध युवको ने हथियारों को हवा में लहराकर ग्रामीणों को डऱाने का भी प्रयास किया।


इस दौरान कब्जा करने वाले लोगों का साथ देने आए अचरोल सरपंच भगवती सहाय कटारिया का ग्रामीणों ने जमकर विरोध किया। इस दौरान मौके पर सैकड़ों लोग इक्टठे हो गये तथा अचरोल पुलिस को सूचना दी। सूचना पर मौके पर पहुंचे चन्दवाजी थानाधिकारी ने मौके से काम बन्द करवाया तथा भीड़ को मौके से हटवाया। इस दौरान पुलिस कब्जा कर रहे अठिक्रमियों व कुछ ग्रामीणों को चन्दवाजी थाने में ले गई।


अचरोल पुलिस चौकी के महज 50 मीटर दूर घटना घटित होने के बावजुद पुलिस 2 घ्ण्टे तक मौके पर नहीं पहुंची। इस दौरान हथियारबन्द युवको द्वारा हथियारों से आतंक फैलाए रखा। जिससे करीब 2 घण्टे तक ग्रामीणों में दहशत छायी रही। इस दौरान ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत व प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जतायी। इस दौरान हवाई फायर होने की अफवाह से लोगों में भय का माहोल छाया रहा।


इस दौरान मौके पर मौजुद ग्रामीणों ने सरपंच, सचिव पर जेडीए की करोड़ों रूपये की खाली चरागाह भूमि पर पट्टा जारी करने का आरोप लगाया। इस दौरान ग्रामीणों ने बिना जांच परख किये कुछ लोगों को कब्जा प्रमाण पत्र देकर अतिक्रमण करवाने का आरोप भी लगाया।


इस दौरान पुलिस ने अतिक्रमण कर निर्माण कर रहे निर्माणकर्ता के साथ आए युवको से दो पिस्टल व एक राइफल जब्त की। पुलिस ने इन हथियारों को आवाज करने वाले खिलौने बताये हैं।


चन्दवाजी थाने के एसआई राजवीर सिंह ने बताया की मुम्बई निवासी ड़ॉ. सौराज सिंह ने कान्हाराम, हरिनारायण से जमीन की रजिस्ट्री करवाई थी। जो कि मौके पर निर्माण करने पहुंचा था। इस दौरान दूसरे पक्ष के सरदारमल गुर्जर व अन्य ने इसका विरोध किया। आपस में झगड़ा करने तथा नहीं मानने पर ड़ॉ. सौराज सिंह निवासी मुम्बई तथा कालवाड़ निवासी सरदारमल गुर्जर को शांतिभंग धारा 151 के तहत गिरफतार किया है।


यहां हमारा कब्जा है, अवैध तो वा कर रहे हैं

यहां हमारा कब्जा है सरपंच द्वारा मिलीभगत करके हमारे कब्जे को अन्य लोगों का कब्जा बताकर अवैध कब्जा करवाया जा रहा है। कुछ हथियारबंध लोगों ने हमको धमकाया और कब्जा करना चाह रहे हैं।

मुकेश रैगर, सरदारमल गुर्जर


Read: जयपुर पुलिस ठगों की इस गैंग के 7 बदमाशों को धर चुकी थी, अब 8वां बबलू मुंबई में हाथ आया

मूल कब्जाधारी

मुम्बई निवासी ड़ॉ. सौराज सिंह ने अचरोल में प्लॉट खरीदा था जिसका मर्हुत किया जा रहा था, इस दौरान उसी भूमि को दस साल से अपने कब्जे में बता रहे कालवाड़ निवासी सरदारमल गुर्जर को झगड़ा कर अशांति फैलाने को लेकर गिरफतार किया है। हथियार नकली तथा आवाज करने वाले थे।


अचरोल सरपंच भगवती सहाय को बार-बार फोन पर सम्पर्क करने की कोशिस की लेकिन फोन बन्द आ रहा था।

राजवीर सिंह, एसआई चन्दवाजी थाना।

Read: जयपुर में शाहरुख खान ने दिए ऐसे शॉट्स, बोले- यहां हैं कई हैरी, मिलूंगा एक बार

rajasthanpatrika.com

Bollywood