HC ने अपने आदेश में संशोधन से इनकार कर दिया, अब हटाना ही होगा कब्रिस्तान की 33 बीघा जमीन से अतिक्रमण

Patrika news network Posted: 2017-05-14 16:42:55 IST Updated: 2017-05-14 16:42:55 IST
HC ने अपने आदेश में संशोधन से इनकार कर दिया, अब हटाना ही होगा कब्रिस्तान की 33 बीघा जमीन से अतिक्रमण
  • इस एक दलील के अऩुसार, कब्रिस्तान की 33 बीघा 15 बिस्वा जमीन के अतिरिक्त जो हिस्सा है, उस पर कब्जे अवैध नहीं हैं, एेसे में उनका संरक्षण दिया जाए।

जयपुर.

हाईकोर्ट द्वारा जयपुर के शास्त्री नगर कब्रिस्तान की जमीन से अतिक्रमण हटाने के छह माह पुराने आदेश में संशोधन से इनकार किए जाने के बाद अब अतिक्रमण हट सकता है।


यह आदेश पांच दिसम्बर 2016 को दिया गया था। न्यायाधीश के एस झवेरी व न्यायाधीश जी आर मूलचंदानी की खंडपीठ ने संशोधन के लिए पेश प्रार्थना पत्रों पर यह आदेश दिया है। कोर्ट ने सरकार से कहा कि इस जमीन के मामले में आपत्तियों का निस्तारण कानून के अनुसार किया जाए। प्रार्थना पत्रों के जरिए कोर्ट से कहा गया था कि कब्रिस्तान की 33 बीघा 15 बिस्वा जमीन के अतिरिक्त जो हिस्सा है, उस पर कब्जे अवैध नहीं हैं, एेसे में उनका संरक्षण दिया जाए।


Read: लोगों ने कब्जा कर खड़े कर दी थीं रास्ते की जगह 4 मंजिला इमारत, जेडीए ने 19 निर्माण हटाए

कोर्ट ने अतिक्रमण हटाने के आदेश में संशोधन से इनकार कर दिया। हाईकोर्ट ने 5 दिसम्बर 2016 को कब्रिस्तान बचाओ कमेटी के फिरोजुद्दीन की याचिका पर सरकार को आदेश दिया था कि छह माह में कब्रिस्तान से अतिक्रमण हटाए जाएं और जस्टिस आर पी सक्सेना आयोग की रिपोर्ट को लागू किया जाए।


Read: मां को जानते हैं? आज उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त कर उनके दिए गए अथाह प्यार और स्नेह के लिए धन्यवाद देने का एक माध्यम है यह वीडियो!

rajasthanpatrika.com

Bollywood