J&K में तैनात CRPF जवान न्याय के लिए भटक रहा, धोखाधड़ी के बाद जयपुर में पुलिस ने रिश्वत ले केस क्लोज किया

Patrika news network Posted: 2017-05-18 16:17:35 IST Updated: 2017-05-18 16:41:42 IST
J&K में तैनात CRPF जवान न्याय के लिए भटक रहा, धोखाधड़ी के बाद जयपुर में पुलिस ने रिश्वत ले केस क्लोज किया
  • पीड़ा एक ऐसे जवान की, जिसने 1-1 रुपया जोड़कर परिवार के लिए घर का सपना देखा, लेकिन मकान न मिलने पर जमीन खरीदने की सोची। जयपुर में एक प्रोपर्टी व्यवसायी से जमीन खरीदी, लेकिन न ये जमीन वो थी न कागजात सही थे। हुआ अन्याय...

जयपुर.

जम्मू-कश्मीर में ड्यूटी पर तैनात रहे सुरक्षाबल के एक जवान के साथ राजधानी जयपुर में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। जवान श्रीभान खटाना के साथ एक प्रोपर्टी डीलर ने फर्जी दस्तावेज और जमीन दिखाकर 25 लाख रुपए ठग लिए। जिसके बाद जवान ने पुलिस में केस फाइल किया तो पुलिस ने भी रिश्वत लेकर केस बंद कर दिया...


दौसा जिले का रहने वाला है खटाना, ऐसे खा गया धोखा

संवाददाता के अनुसार, पीडि़त जवान श्रीभान खटाना दौसा जिले के महुवा का रहने वाला है और सीआरपीएफ में नौकरी करता है। लेकिन अब यह जवान खुद हाथ जोड़कर न्याय की गुहार लगा रहा है। खटाना की शिकायत में कहा गया है कि 1-1 रुपया जोड़कर उसने परिवार के लिए घर का सपना देखा, लेकिन मकान न मिलने पर जमीन खरीदने की सोची। इसके लिए वह जयपुर के कानोता में प्लाट लेने को 5 साल पहले एक प्रोपर्टी व्यवसायी से मिला। प्रोपर्टी वाले ने उसे हीरावाला में प्लाट दिखाते हुए कागजात दिए और 25 लाख रु. ले लिए। लेकिन न ये जमीन वो थी न कागजात सही थे।


Read: जयपुर में चलती लो-फ्लोर बस का पहिया निकल भागा, बाइक और दो कारें टूट गईं, लोग बचे

जब खटाना को लगा कि उनके साथ धोखा हो रहा है तो उसने जेडीए थाने में केस दर्ज कराया। जहां से कानोता थाने में तफ्तीश के लिए मामला भेजा गया। लेकिन न्याय मिलना तो दूर उल्टे जवान के ऊपर ही एफआर लगा दी गई। बकौल खटाना, पुलिस ने घूंस लेकर इस केस को क्लोज भी कर दिया।


अब न्याय की गुहार

हताश सीआरपीएफ का यह जवान अब न्याय के लिए दर-दर भटक रहा है। हालांकि, कानोता थाने के एचएचओ राजेंद्र शर्मा ने रिश्वत के आरोपों को खारिज किया है। एचएचओ का कहना है कि दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है और 4 को तलाश किया जा रहा है।


Read: शहर में 500 से ज्यादा आवारा पशु हैं, जिनके लिए न तो खेळियां हैं, न कुंडी की व्यवस्था और ना ही गौशाला

rajasthanpatrika.com

Bollywood