5 लाख उधार लिए थे, बार-बार कहने के बाद भी नहीं चुकाए तो जयपुर में इस आदमी को मिली 1 साल की सजा

Patrika news network Posted: 2017-05-18 17:45:19 IST Updated: 2017-05-18 17:45:19 IST
5 लाख उधार लिए थे, बार-बार कहने के बाद भी नहीं चुकाए तो जयपुर में इस आदमी को मिली 1 साल की सजा
  • अगर आप किसी की खून-पसीने की कमाई के पैसे को कर्ज के तौर पर लेकर उसके द्वारा बाद में वापस मांगने पर भूल जाएं या नहीं देना चाहते तो सावधान हो जाएं। ऐसे ही व्यक्ति को खानी पड़ रही है जेल की हवा...

जयपुर.

अगर आप किसी की खून-पसीने की कमाई के पैसे को कर्ज के तौर पर लेकर उसके द्वारा बाद में वापस मांगने पर भूल जाएं या नहीं देना चाहते तो सावधान हो जाएं। ऐसे ही व्यक्ति को जयपुर में खानी पड़ रही है जेल की हवा....


उधार नहीं चुकाने पर जयपुर में जेल

चेक अनादरण के एक मामले में जयपुर महानगर की आर्थिक अपराध मामलों की अदालत ने आरोपित को एक साल की सजा सुनाई है। कोर्ट में जज नीरजा दाधीच आरोपित को सजा के साथ साढे छह लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है। इस मामले में इन्द्रा बाजार निवासी परिवादी अमरसिंह ने कोर्ट में परिवाद पेश किया था।


परिवाद के अनुसार मालवीय नगर के प्रधान मार्ग निवासी संजय कुमार ने परिवादी से निजी आवश्यकता के चलते 29 मई 2008 को पांच लाख रुपए उधार लिए थे। बार-बार कहने के बाद भी उधार नहीं चुकाने पर परिवादी ने नोटिस दिया। इसके बाद आरोपित ने परिवादी को एक जनवरी 2009 को पांच लाख रुपए का चेक दिया। परिवादी ने चेक क्लीयर होने के लिए बैंक में लगाया लेकिन 30 मार्च 2009 को चेक अनादरित हो गया।


Read: 50 साल की महिला से रेप करने वाले युवक को जयपुर में सुनाई गई 10 साल की सजा, 2 साल बाद आया फैसला

इधर, आयकर कर्मचारियों का प्रदर्शन जारी

स्थानांतरण नीति का उल्लंघन करने को लेकर गुरुवार को भी आयकर विभाग के कर्मचारियों ने प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त कार्यालय पर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। अध्यक्ष राजेन्द्र मीणा ने बताया कि कूलिंग ऑफ पीरियड पूर्ण करने पर भी कई कर्मचारियों का स्थानांतरित नहीं किया गया है।


Read: मासूम बेटी के साथ दुष्कर्म के आरोपित बाप को जयपुर में आजीवन कारावास, एक लाख रुपए का जुर्माना भी

इसके अतिरिक्त सेवानिवृति, स्पाउस वर्किंग, चिल्ड्रन एजुकेशन, स्वास्थ्य संबंधी कारणों एवं अन्य परिस्थितियों से संबंधित प्रावधानों को भी अनदेखा किया गया है। स्थानांतरण नीति का उल्लंघन कर रहा है। मीणा ने बताया कि जब तक उनकी मांगे नहींं मानी जाएगी तब तक विरोध-प्रदर्शन जारी रहेगा।


J&K में तैनात CRPF जवान न्याय के लिए दर-दर भटक रहा, धोखाधड़ी के बाद जयपुर में पुलिस ने रिश्वत ले केस क्लोज किया

rajasthanpatrika.com

Bollywood