Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

अनदेखी के चलते बदहाल हो रहा जयपुर का ये वन, देखें, झूले, फिसलपट्टी, टेनिस कोट, बैंच सब टूटे

Patrika news network Posted: 2017-06-18 20:02:14 IST Updated: 2017-06-18 20:02:14 IST
अनदेखी के चलते बदहाल हो रहा जयपुर का ये वन, देखें, झूले, फिसलपट्टी, टेनिस कोट, बैंच सब टूटे
  • 2010 में सरकार ने लोगों के लिए इस पार्क का लोकार्पण किया था। साथ ही सभी सुविधाएं भी दी गई थी लेकिन अब बदहाली......

जयपुर.

पार्कों की अनदेखी के कारण शहर के कई पार्क बदहाल हो गए है। ऐसा ही कुछ हाल सीकर रोड के रोड नम्बर एक स्थित स्मृति वन पार्क का। वर्ष 2010 में सरकार ने लोगों के लिए इस पार्क का लोकार्पण किया था। साथ ही सभी सुविधाएं भी दी गई थी लेकिन अब पार्क बदहाली के कगार पर है।


यहांं लगे झूले, फिसलपट्टी, टेनिस कोट, बैंच आदि सब टूटे हुए है। यहां ना तो वाटर कूलर की व्यवस्था है और ना ही जरूरती सुविधाओं की व्यवस्था। गार्डन का मैन गेट भी टूटा हुआ है। बारिश के मौसम में यहां पानी भरने से लोगों का आना कम हो रहा है।


स्थानीय पूर्व पार्षद रिद्वकरण परसरामपुरिया का कहना है कि पार्क का निर्माण लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए बनाया था। अब लोग आकर असुविधाओं की शिकायते करते हैं तो उस शिकायतों से जेडीए प्रशासन को कई बार अवगत करवाया गया है लेकिन प्रशासन की अनदेखी के चलते पार्क के हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं।


कृलाकृति चित्रण व पुलिस गश्ती बढ़ाने की मांग

लोगों का कहना है कि पार्क के तीनों ओर सड़क है, शेष चौथी तरफ की दीवाार पर राजस्थान के वीर पुरुषों, राजस्थानी संस्कृति आदि की चित्रकारी की जाए। साथ ही रात्रि के समय पुलिस की गश्ती बढ़ाई जाए जिससे रात्रि के समय पार्क में घूमने वाले असमाजिक तत्वों को रोका जा सके।


पार्किंग की कमी

पार्क के लिए पार्किंग की कमी की वजह से लोगों को वाहन सड़कों पर खड़े करने पड़ते हैं, जिससे दुर्घटना का अंदेशा रहता है। वहीं पार्क के गेट के बाहर बिजली के टूटे हुए खंभे को ना हटाने की लापरवाही के चलते कभी भी कोई हादसा हो सकता है।


Read: जयपुर में कैसा फादर्स डे? नाबालिग बेटी बोली- मां को तलाक दे छोडा, अब मुझे बनाया हवस का शिकार

rajasthanpatrika.com

Bollywood