Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

कटप्पा ने #Baahubali को क्यों मारा? इस सीक्रेट के लिए ही नहीं, इन वजहों से भी बेहतर है ये फिल्म

Patrika news network Posted: 2017-04-28 21:28:06 IST Updated: 2017-05-03 18:49:20 IST
  • ...और महीनों से लोगों को इंतजार करा रही दिलचस्प कहानी और दमदार एक्शन से भरपूर भारत की सबसे महंगी फिल्म फिल्म बाहुबली-2 थिएटर्स में आ चुकी है। दुनियाभर में फस्र्ट डे फिल्म को 9 हजार से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया। जानिए क्यों देखनी चाहिए...

पत्रिका एंटरटेनमेंट डेस्क.

करीब 450 करोड़ रुपए में तैयार भारत का अब तक का सबसे महंगा बाहुबली फिल्म सीरीज का दूसरा पार्ट शुक्रवार को दुनियाभर के थिएटर्स में रिलीज हो गया। पहले पार्ट के रिलीज होने के 22 महीने बाद दर्शकों को इसका जवाब भी मिल गया कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा...?


लेकिन बाहुबली-2 में सिर्फ यही सवाल उसे खास नहीं बनाता, बल्कि इसके जबरदस्त क्लाइमेक्स, बैकग्राउंड साउंड और ड्रामैटिक सीन भी इसे दूसरे फिल्मों के मुकाबले बेहतर दिखाते है। यही वजह है कि फिल्म को ओवरसीज में 5 में से 5 रेटिंग्स मिली और देश में 4 से 4.5 स्टार।


Read: Baahubali2 के लिए जयपुर में ऐसी दीवानगी, लोगों की लगीं लंबी कतारें, 'हाउस' हुए फुल

ऐसे में जबकि, यह फिल्म 28 अप्रैल को रिलीज हुई, तो कुछ वेबसाइट्स एवं इंटरनेट यूजर्स ने #Wkkb के जवाब वाले सीन्स लीक कर दिए। मगर, उन पर अधिकतर लोगों की यही प्रतिक्रिया रही कि वे फिल्म जरूर देखेंगे। भले ही 'बाहुबली को क्यों मारा...?' का पता सबको चल गया हो लेकिन ट्रेड एनालिस्ट्स के मुताबिक, बाहुबली द कन्क्लूज़न विश्वभर में 800 से 1000 करोड़ का कलेक्शन कर सकती है।


वहीं, क्रिटिक्स का कहना है कि बाहुबली सीरीज से पहले भारत में ऐसी फैंटेसी/ड्रामा फिल्म नहीं आईं। तरण आदर्श के अनुसार, उन्होंने इसे 5 स्टार रेट्स किया। रिलीज से पहले कहा कि ऑडियंस तैयार रहे, बॉक्स ऑफिस का बाहुबली का तूफानी स्ट्राइक होगा। उन्होंने इसे ब्लॉकबस्टर इपिक का हकदार भी बताया।


PHOTOS: सबसे बड़ी फिल्म के लिए दर्शकों में ऐसा क्रेज, अगले 5 दिन भी बाहुबली-2 के नाम

Rajasthanpatrika.com आपको बता रहा है कि Baahubali 2: The Conclusion की पांच बातें, जो दर्शाती हैं कि फिर ऐसी 'बाहुबली' शायद ही आए। इसमें ऐसे कई रिकॉर्ड्स ब्रेक किए जो क्रिटिक्स, ऑडियंस एवं डिस्ट्रीब्यूटर्स द्वारा भी सबसे ज्यादा सराहे गए हैं...

1. दंगल का रिकॉर्ड तोड़ दिया

विगत वर्ष की सर्वाधिक कमाई वाली आमिर खां की फिल्म दंगल ने 730 करोड़ का कलेक्शन किया। बुकमाई शो पर उसे 9 लाख बुकिंग्स भी नहीं मिल पाईं, जबकि बाहुबली-2 ने 10 लाख से ज्यादा ऑनलाइन टिकट्स इस एप से दर्शकों के बीच पाए। किसी भी भारतीय फिल्म से ज्यादा थिएटर इसी फिल्म के लिए बुक हुए।


2. लंबा रन पीरियड

फिल्म के लिए पूरा और लंबा समय मिलने वाला है क्योंकि 12 मई ( मेरी प्यारी बिंदु और हिंदी मीडियम ) तक कोई भी बड़ी हिंदी फिल्म रिलीज नहीं हो रही है। और अगर कोई फिल्म रिलीज भी होती तो महिष्मति के इस इतिहास के सामने ठहरना किसी के बस की बात नहीं लगती। यह फिल्म 2.50 घंटे की है।

3. सबसे ज्यादा स्क्रींन मिलीं

'बाहुबली 2' पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई है जो 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई है।


4. 'बाहुबली 2' ने सबसे महंगे टिकट होने का भी रिकॉर्ड बनाया है। ये पहली फिल्म है जिसके टिकट 2400 रुपए के बिके हैं।


5. 'बाहुबली 2' पहली इंडियन फिल्म बन गई है जो अमेरिका में 800 स्क्रीन पर रिलीज की गई है। वैसे टोटल स्क्रीन्स की संख्या 1000 बताई जा रही है।


मूवी की कुछ और खासियतें..

बाहुबली 2 के स्‍पेशल इफेक्‍ट्स हैं एक कदम आगे

बाहुबली 2 में पिछली मूवी की तुलना में स्‍पेशल विजुअल इफेक्‍ट्स और भी अधिक प्रभावशाली हैं। फिल्‍म के ट्रेलर में आप इसका कुछ नजारा देख चुके होंगे। इस मूवी सीक्‍वल में महिष्मति साम्राज्‍य पहले से अधिक भव्‍य और सम्‍मोहित करने वाला है।


बाहुबली 2 के वॉर जोन में सबसे खतरनाक फाइट

पहली मूवी की अपेक्षा बाहुबली 2 में स्‍टंट और वॉर फाइट अपने चरम पर होगी। इस मूवी में अमरेंद्र बाहुबली, भल्लाल देव और बाहुबली की फाइटिंग के तमाम ऐसे सीन देखने को मिलेंगे, जो आपको हिला देंगे।


भल्‍लाल देव के खिलाफ लड़ी निर्णायक जंग

बाहुबली 2 में भल्‍लाल देव के काले साम्राज्‍य को खत्‍म करने के लिए देवसेना का बेटा बाहुबली और अवंतिका की पूरी फौज जान लगाती नजर आएगी। इसमें दर्शकों को युद्ध के भयानक नजारे देखने को मिलेंगे।


बाहुबली 2 में दिखेगा लेडीज का अनोखा दम

बाहुबली फर्स्‍ट मूवी में देवसेना यानि अनुष्का शेट्टी को आपने बेड़ियों में जकड़े हुए देखा था, लेकिन बाहुबली 2 में अनुष्‍का हॉट प्रिसेंस की अदाओं के अलावा खतरनाक फाइटिंग करती दिखाई देंगी। इनके अलावा अवंतिका यानि तमन्‍ना भाटिया के दोनों रूपों की झलक आप पिछली मूवी में देख चुके हैं, लेकिन इस मूवी में भी उनका कैरेक्‍टर कम दमदार नहीं है। यानि ये दोनों लेडीज बाहुबली 2 को और भी अधिक दमदार और मसालेदार बनाती हैं।

Read: ये हैं फिल्म बाहुबली—1 की वो बातें, जो इसे बनाती हैं भारत की सबसे बडी मोशन पिक्चर, जानिए अभी

rajasthanpatrika.com

Bollywood