72 घंटे में एक ही जगह एटीएम लूट का प्रयास, सायरन बजने से बदमाश सफल नहीं हो सके

Patrika news network Posted: 2017-05-12 13:41:06 IST Updated: 2017-05-12 13:41:06 IST

72 घंटे में एक ही जगह एटीएम लूट का प्रयास, सायरन बजने से बदमाश सफल नहीं हो सके
  • पुलिस की गश्त और बैंक प्रशासन की एटीएम की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान ...

जयपुर.

अजमेर रोड पर बड़ के बालाजी पर बदमाशों ने 72 घंटे में दूसरी बार एटीएम लूट का प्रयास किया, लेकिन सायरन बजने से बदमाश लूटने में सफल नहीं हो सके। इन घटनाओं ने पुलिस की गश्त और बैंक प्रशासन की एटीएम की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा दिया है। दोनों मामलों की जांच बगरू थाना पुलिस कर रही है।


पुलिस के अनुसार आज सुबह बड़ के बालाजी स्थित इंडसइंड बैंक के एटीएम में घुसकर बदमाशों ने कैश बॉक्स कवर तोड़ दिया। इसी दौरान सायरन बज गया। सायरन बजने पर बदमाश वहां से भाग निकले। सायरन की आवाज सुनकर स्थानीय लोगों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी।


एटीएम पर नहीं था गार्ड  

जांच अधिकारी एसआई रामेश्वर ने बताया कि घटना के सम्बंध में बैंक प्रशासन को सूचना दे दी गई है। आज एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकाली जाएगी। एटीएम में कितनी राशि थी इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। बैंक अधिकारियों से इस बारे में दिन में जानकारी ली जाएगी। एटीएम पर गार्ड तैनात नहीं था।


कैश बॉक्स तोड़ा, नहीं निकाल पाए रुपए 

वहीं दूसरी और मंगलवार अलसुबह भी बड़ के बालाजी स्थित इण्डियन ओवरसीज बैंक एटीएम को बदमाशों ने लूटने का प्रयास किया था, लेकिन वे सफल नहीं हो सके। बदमाशों ने कैश बॉक्स के आगे के हिस्से को तोड़ दिया था, लेकिन रुपए निकाल नहीं पाए। घटना के समय एटीएम में करीब 15 लाख रुपए रखे थे। घटना के सम्बंध में बैंक प्रशासन ने गुरुवार शाम मामला दर्ज करवाया है।


पुलिस ने मामला दर्ज कर एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालना शुरू कर दिया है।  जांच अधिकारी एएसआई हनुमान सहाय ने बताया कि बैंक प्रशासन ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की सीडी दी है। इस सीडी को आज देखा जाएगा। इसके बाद बदमाशों की संख्या का पता लग पाएगा। हुलिए के आधार पर बदमाशों की तलाश की जाएगी। एटीएम पर गार्ड तो लगाया हुआ है, लेकिन वह अधिकांश समय यहां से गायब रहता है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood