एटीएस की टीम दिल्ली पहुंची, लाखों रुपयों के चेक और मार्कशीट बरामद, 3 जगहों पर मारे छापे

Patrika news network Posted: 2017-05-12 14:28:45 IST Updated: 2017-05-12 14:28:45 IST
एटीएस की टीम दिल्ली पहुंची, लाखों रुपयों के चेक और मार्कशीट बरामद, 3 जगहों पर मारे छापे
  • एटीएस ने इस मामले में अब तक दिल्ली-बिहार और जयपुर के पांच लोगों को अरेस्ट किया है। इन अरेस्ट किए लोगों से पुलिस ने सात मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं।

जयपुर.

नीट परीक्षा से पहले कथित तौर पर पेपर लीक मामले में जयपुर एटीएस की कार्रवाई जारी है। जयपुर से दिल्ली पहुंची एटीएस टीम ने दिल्ली में तीन जगहों पर छापे मारे हैं।


तीनों जगहों से एटीएस की टीम को कुछ लैपटॉप, कुछ चेक और बच्चों की मार्कशीट मिली है। इन मार्कशीट के आधार पर अब एटीएस बच्चों की तलाश करने की कोशिश कर रही है। मार्कशीट में राजस्थान, दिल्ली और बिहार के छात्रों के बारे में जानकारी मिली है। फिलहाल इस जानकारी को गुप्त रखा जा रहा है।


एटीएस अफसरों ने बताया कि दिल्ली में छापेमारी के दौरान सत्तर से भी ज्यादा बच्चों के दस्तावेज मिले हैं। इनमें आईकार्ड से लेकर मार्कशीट तक शामिल हैं। इनमें कुछ छात्राएं भी शामिल हैं। एटीएस अफसरों ने बताया छात्रों की जानकरी के साथ ही उनके मोबाइल नंबर भी मिले हैं। गौरतलब है कि अब तक एटीएस ने करीब पंद्रह छात्रों के बारे में जानकारी जुटाई है।


मोबाइल फोन पर वाट्सएप गु्रप भी जांच रही एटीएस

एटीएस ने इस मामले में अब तक दिल्ली-बिहार और जयपुर के पांच लोगों को अरेस्ट किया है। इन अरेस्ट किए लोगों से पुलिस ने सात मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। बरामद मोबाइल फोन में कई वाट्सएप गु्रप बने हैं। इन गु्रप में कई  युवक इन लोगों से जुड़े हुए हैं। कई जगहों पर कोड़ भाषा का भी इस्तेमाल किया गया है। फिलहाल इन गु्रप के बारे में पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि एटीएस ने इन लोगों को दस दिन की रिमांड पर लिया है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood