Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

एक दर्जन से ज्यादा साइबर ठगों को पकडऩे के बाद भी जयपुर में ठगी का दौर थमा नहीं, ATMs से 1.60 लाख पार

Patrika news network Posted: 2017-05-18 14:46:35 IST Updated: 2017-05-18 14:47:32 IST
एक दर्जन से ज्यादा साइबर ठगों को पकडऩे के बाद भी जयपुर में ठगी का दौर थमा नहीं, ATMs से 1.60 लाख पार
  • इस वारदात को अंजाम देने के लिए ठगों ने मदद के बहाने एटीएम कार्ड बदला, तब निकाले रुपए। पुलिस ने एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालना शुरू किया...

जयपुर.

कमिश्नरेट पुलिस द्वारा एक दर्जन से अधिक साइबर ठगों को पकडऩे के बाद भी शहर में एटीएम ठगी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बदमाशों ने तीन जनों को अपने झांसे में लेकर उनके खाते से एक लाख साठ हजार रुपए निकाल लिए।


तीन जनों के खातों से 1.60 लाख पार

भट्टाबस्ती थाना इलाके में श्रीराम का टीला कच्ची बस्ती निवासी मोहम्मद हाफिज ने मामला दर्ज करवाया कि वह कॉलोनी में ही स्थित एटीएम पर रुपए निकालने गया था। वहां पर उसे दो युवक मिले। मदद करने के बहाने आरोपियों ने उसे बातों में लगा लिया और उसका एटीएम कार्ड बदल लिया। इसके बाद उसके मोबाइल पर खाते से 1.21 लाख रुपए निकाले जाने का मैसेज आया।


इस पर पीडि़त ने पुलिस की शरण ली। दूसरी घटना में करधनी थाना इलाके में ग्रीन पार्क नांगल जैसा बोहरा निवासी शेरसिंह ने मामला दर्ज करवाया कि वह घर के पास स्थित एटीएम पर रुपए निकालने गया था। वहां पर खड़े दो युवकों ने मदद के बहाने उसका एटीएम कार्ड बदल लिया। इसके बाद उसके मोबाइल पर खाते से 20 हजार रुपए निकाले जाने का मैसेज आया।


Read: 3 हजार से अधिक गौवंश 40 °C से ज्यादा के तापमान के बीच खुले में विचरण करने को मजबूर

दोनों मामलों में पुलिस ने एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालना शुरू कर दिया है। तीसरी घटना में मुरलीपुरा थाना इलाके में बालाजी टावर निवासी सोनू चूंग ने मामला दर्ज करवाया कि किसी ने उसके पास बैंक कर्मचारी बनकर कॉल किया और खाता व एटीएम कार्ड अपडेट करने के नाम पर उससे बैंक की सारी जानकारी ले ली। इसके बाद उसके मोबाइल पर खाते से 19375 रुपए निकाले जाने का मैसेज आया। इस पर उसे ठगी का पता चला।


Read: विभाग के पास घरों में चल रहे अवैध बूस्टरों की संख्या के भी आंकड़े उपलब्ध नहीं है, कागजों में ही हो रही धरपकड़

rajasthanpatrika.com