Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

बिजली-पानी की समस्याओं पर कटारिया ने अफसरों को फटकारा, बोले- गैर जिम्मेदारों को एपीओ किया जाएगा

Patrika news network Posted: 2017-04-13 14:19:46 IST Updated: 2017-04-13 14:19:46 IST
बिजली-पानी की समस्याओं पर कटारिया ने अफसरों को फटकारा, बोले- गैर जिम्मेदारों को एपीओ किया जाएगा
  • गुरुवार को आए धौलपुर चुनाव नतीजों से भाजपाई उत्साहित हैं। ऐसे में विधायक एवं सरकार के मंत्रियों ने जनता से जुड़े मुद्दों पर ध्यान तेज कर दिया है। अफसरों से कहा जा रहा है कि काम में पूरा ध्यान लगाएं, वरना...

जयपुर/धौलपुर.

राजस्थान में बिजली-पानी की समस्याओं पर अफसरों द्वारा ध्यान नहीं दिए जाने पर विधायक राव राजेंद्र सिंह एवं मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने जमकर खैर-खबर ली। विधायकों ने पंचायत समितियों में बिजली का बिल जमा नहीं करवाने पर स्ट्रीट लाइट काटने समेत नलकू पों से जुड़े मुद्दों पर कहा है कि गैर जिम्मेदार अफसरों को एपीओ किया जाएगा।


कनेक्शन काटने वाले जिम्मेदार अफसर बचेंगे नहीं

गुरुवार को आए धौलपुर चुनाव नतीजों से भाजपाई उत्साहित हैं। ऐसे में विधायक एवं सरकार के मंत्रियों ने जनता से जुड़े मुद्दों पर ध्यान तेज कर दिया है। अफसरों से कहा जा रहा है कि काम में पूरा ध्यान लगाएं, वरना एपीओ किया जा सकता है। विभागीय समीक्षा बैठक में पानी-बिजली व ट्यूबवैल का मुद्दा उठा तो विधायक ज्यादातर मुद्दों पर अफसरों को घेरते रहे। इससे एक दिन पूर्व विधायक राव राजेंद्र सिंह ने तो यहां तक कह दिया कि आप लोग केवल टाइम की बर्बादी करते हो।


Read: ...और यूं धौलपुर का बाईइलेक्शन जीत गई भाजपा, इतने वोटों से हारा कांग्रेस प्रत्याशी

पिछले तीन महीनों से पंचायत समितियों में बिजली कनेक्शन का मुद्दा लगातार चल रहा है, किस के पास सिंगल फेस व कहां डबल फेस कनेक्शन है अधिकारियों के पास कोई रिपोर्ट नहीं है। मामला उलझता देख जिला कलक्टर ने इस मामले में बिजली विााग से मिलने वाले कनेक्शन नंबर के आधार पर एक महीने में पूरी रिपोर्ट तैयार करने की बात कही।


बिजली का बिल का भारी भुगतान बेकार किया जा रहा है

चौमू विधायक रामलाल ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को बताया कि बंद पड़े ट्यूब वैल जिनका कनेक्शन कट जाना चाहिए, इनके नाम पर बिजली का बिल का भारी भुगतान बेकार किया जा रहा है, अफसरों को कोई परवाह नहीं है। बैठक में विधायक मोहनलाल गुप्ता ने चांदपोल स्थित बगरू वालों का रास्ता स्थित चिकित्सालय में डॉक्टर नहीं होने की बात कही। घनश्याम तिवाड़ी ने प्राकृतिक चिकित्साल की जमीन को विकसित करने की बात कही। प्रभारी मंत्री ने एमपी और एमएलए मद में खर्च हो रही धनराशि को लेकर अधिकारियों से रिपोर्ट तैयार करने को कहा।


धार्मिक स्थल में नहीं बन सकते शौचालय

सार्वजनिक शौचालय को लेकर जिला कलक्टर ने कहा कि धार्मिक स्थालों में शौचालय नहीं बनाए जा सकते हैं। धार्मिक स्थलों के आस-पास के नाम से प्रस्ताव आए तो इस पर काम किया जा सकता है। मोहनलाल गुप्ता ने चौड़ा रास्ता स्थित ताड़केश्वर मंदिर में सार्वजनिक शौचालय बनाने का मुद्दा उठाया था। उन्होने कहा कि स?ाी धार्मिक स्थलों में शौचालय हैं, फिर क्यों नहीं काम किया जा रहा है।


पंचायत समितियां चुकाएं बिल

ग्रामीण इलाकों में लगे ट्यूबवैल को लेकर जलदाय विभाग के अधिकारियों का कहना था कि इनको चलाने में बिजली का काफी मोटा बिल आ रहा है। भूजल लगातार नीचे जा रहा है और पानी ?ाींचने के लिए काफी बिजली लग रही है। उन्होने कहा कि ट्यूबवैल का बिजल इतना ज्यादा हो गया है कि 100 करोड़ भी राज्यवार में कम पड़ रहे हैं, यही स्थिति जयपुर जिले की है। शराब ट्यूबवैल और बिजली कनेक्शन को दूसरी जगह शिफ्ट करने में काफी खर्चा आता है। एेसे में पेयजल की दिक्कत हो रही है।


जमीन किसानों की फिर भी सुविधा के लिए नहीं मिली

विधायक लक्ष्मीनारायण बैरवा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सुविधाओं के लिए ?ाी जमीन नहीं मिलती है। तमाम जमीन सरकार के आदेश से सरकारी हो जाती है इसके बाद आमजन की सुविधा के लिए ?ाी जमीन नहीं मिलती है। इसके लिए इंतजार करना पड़ता है।


प्रभारी मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने यह कहा

विधायकों ने पंचायत समितियों में बिजली का बिल जमा नहीं करवाने पर स्ट्रीट लाइट काटने समेत नलकू पों से जुड़े मुद्दों पर अफसरों की जमकर सिांचाई की। जिले के प्रभारी मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि गैर जिम्मेदार अफसरों को एपीओ किया जाएगा।


Read: आर्मी ज्वॉइन करने की ख्वाहिश रखने वाले युवा ध्यान दें, अब नहीं मिलेगा दूसरे फिजिकल टेस्ट का मौका

rajasthanpatrika.com

Bollywood