Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

राजस्थान NSUI को मिला 'अभिमन्यु', अध्यक्ष बनते ही खोल डाली प्रदेश कांग्रेस में कलह की पोल!

Patrika news network Posted: 2017-06-20 11:05:22 IST Updated: 2017-06-20 11:05:22 IST
राजस्थान NSUI को मिला 'अभिमन्यु', अध्यक्ष बनते ही खोल डाली प्रदेश कांग्रेस में कलह की पोल!
  • प्रदेशाध्यक्ष पद पर काबिज होते ही पूनियां ने कहा कि यह किसी प्रत्याशी का चुनाव नहीं होकर अशोक चांदना का चुनाव था, जिसने मेरी पचास गाडि़यों को नुकसान पहुंचाया और मेरे समर्थकों

जयपुर।

छात्र संगठन एनएसयूआई को नया प्रदेशाध्यक्ष मिल गया है। लगभग 18 घंटे की मतगणना के बाद प्रदेशाध्यक्ष पद पर अभिमन्यु पूनियां ने जीत हासिल की। अभिमन्यु ने अभिषेक चौधरी को 1158 वोटों से हरा कर यह जीत हासिल की।


अभिमन्यू को कुल 5406 वोट मिले। वहीं अभिषेक को 4248 वोट मिले। साथ ही रणदीप सिहं चौधरी 1355 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। 


एनएसयूआई के नए प्रदेशाध्यक्ष पद पर काबिज होते ही पूनियां ने कांग्रेस में चल रही आंतरिक कलह को जगजाहिर कर दिया। उन्होंने यूथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह एनएसयूआई का चुनाव किसी प्रत्याशी का चुनाव नहीं होकर अशोक चांदना का चुनाव था, जिसने मेरी पचास गाडि़यों को नुकसान पहुंचाया और मेरे समर्थकों के साथ मारपीट की। ऐसे में अब यह तय हो गया है कि पीसीसी चीफ और यूथ कांग्रेस चीफ की आंतरिक कलह के कारण अब कांग्रेस पार्टी तीन हिस्सों में बंट चुकी हैं। 


साथ ही पूनियां ने इसी आंतरिक कलह के बीच एनएसयूआई को और अधिक मजबूत करने की बात भी कही। एनएसयूआई के चुनाव शुरू होने के साथ कांग्रेस दो खेमों में बंटी नजर आई थी जिसमें पीसीसी के पदाधिकारी अभिमन्यु पूनियां के समर्थन में थे। वहीं यूथ कांग्रेस के पदाधिकारी अभिषेक चौधरी को समर्थन कर रहे थे। 


ऐसे में यह चुनाव पीसीसी और यूथ कांग्रेस का चुनाव बन चुका थे, जिसमें कांग्रेस की आंतरिक फुट निकल कर सामने आ गई थी। अब पूनियां के समाने इसी कलह के बीच एनएसयूआई संगठन को मजबूत करने की चुनौती होगी। 


पूरी रात चली मतगणना सोमवार सुबह दोपहर से शुरू हुई मतगणना पूरी रात चली, जिसके बाद आज सुबह आठ बजे परिणाम घोषित किए गए। हालांकि कल सात जिलों की कार्यकारिणी के परिणाम सोमवार देर शाम घोषित कर दिए गए थे जिसमें जयपुर के जिलाध्यक्ष पद पर धर्मवीर चौधरी जीते। 


इसके अलावा प्रदेश कार्यकारिणी के चार पद प्रदेशाध्यक्ष, प्रदेश सचिव, प्रदेश महासचिव व नेशनल डेलीगेट पद के लिए मतगणना के बाद देर रात परिणाम जारी कर दिए गए। जिसमें महासचिव के सात पदों के लिए अशोक सैनी, देवेन्द्र,दांताराम,जितेन्द्र,सुनीता गोचर,कपिल मीणा विजयी रहे। वही सचिव के पांच पदों पर रामूराम छीपा,हेमंत, रोहित, विजय व सुष्मिता गर्ग विजयी रहे। इसके अलावा उमेश डूडी रामनिवास व अल्का कटारिया नेशनल डेलीगेट बने।

rajasthanpatrika.com

Bollywood