3171 गांव बनेगे स्मार्ट विलेज,सभी कलक्टरों को सर्वे के निर्देश: मंत्री राठौड़

Patrika news network Posted: 2017-04-18 10:30:50 IST Updated: 2017-04-18 10:39:35 IST
3171 गांव बनेगे स्मार्ट विलेज,सभी कलक्टरों को सर्वे के निर्देश: मंत्री राठौड़
  • प्रदेश में चारदीवारी विहीन सभी सरकारी स्कूलों में सरकार मनरेगा के तहत चारदीवारी का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए पूरे राज्य में सम्बन्धित कलक्टर और जिला परिषद सीईओ स्कूलों का सर्वे कराएंगे और चारदीवारी निर्माण के प्रस्ताव सरकार को भेजेंगे।

जयपुर

 प्रदेश में चारदीवारी विहीन सभी सरकारी स्कूलों में सरकार मनरेगा के तहत चारदीवारी का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए पूरे राज्य में सम्बन्धित कलक्टर और जिला परिषद सीईओ स्कूलों का सर्वे कराएंगे और चारदीवारी निर्माण के प्रस्ताव सरकार को भेजेंगे।

निजी स्कूलों पर लगाम, अब स्कूलों ने किताबें आैर पोशाक बेचीं तो मान्यता होगी रद्द!

ग्रामीण विकास मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने सोमवार को सभी जिला कलक्टरों, सीईओ और पंचायत प्रतिनिधियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में यह निर्देश दे दिए।कॉन्फ्रेंसिंग में राठौड़ ने 14अप्रेल से ग्रामीण क्षेत्रों में शुरू हुए पट्टा वितरण अभियान की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि इस अभियान में करीब 20 लाख आबादी पट्टे जारी करने का लक्ष्य रखा गया हैं।

भीषण गर्मी से तपा राजस्थान, श्रीगंगानगर में 47 डिग्री के नजदीक पहुंचा पारा


 इसी में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 38 हजार भूमिहीन लाभार्थियों को भी पट्टे जारी किए जाएंगे। राठौड़ ने यहां सभी जिलों में अधिकारियों को हिदायत दी कि अभियान के दौरान किसी प्रकार की कोताही सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी। सभी कलक्टर और सीईओ यह सुनिश्चित करें कि पट्टा शिविरों में सभी सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहें।


SC ने कहा-गुर्जरों को नियुक्ति दें तो अतिरिक्त पदों पर, सरकार बोली-9 दिसंबर से पहले चयनितों पर हो सकता है विचार



लगातार इन शिविरों का निरीक्षण किया जाए। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में ग्रामीण विकास राज्य मंत्री धनसिंह रावत, अतिरिक्त मुख्य सचिव सुदर्शन सेठी समेत पंचायत राज व ग्रामीण विकास विभाग के आला अधिकारी मौजूद रहे। 3171 गांव बनेगे स्मार्ट विलेज योजना पर चर्चा करते हुए राठौड़ ने बताया कि स्मार्ट विलेज योजना के दायरे में 3171गांव आ रहे हैं। सभी अधिकारी इन गांवों का सर्वे कराकर जल्द कार्ययोजना तैयार कराएं। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood