अमरीकी NSA ने की पीएम मोदी से मुलाकात, आतंकवाद का ऐसे होगा सफाया

Patrika news network Posted: 2017-04-18 14:17:05 IST Updated: 2017-04-18 14:17:05 IST
अमरीकी NSA ने की पीएम मोदी से मुलाकात, आतंकवाद का ऐसे होगा सफाया
  • मैकमास्टर ने अपनी बात दोहराते हुए कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर समेत तमात विवादों को सुलझाने तथा बेहतर रिश्ते कायम करने के लिए बातचीत ही एक मात्र रास्ता है।

नई दिल्ली।

अमरीका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एच आर मैकमास्टर ने मंगलवार को पीएम मोदी के सरकारी आवास सात लोककल्याण मार्ग उनसे मुलाकात की है। इस मुलाकात के दौरान विदेश सचिव एस जयशंकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल भी मौजूद थे। तो वहीं पीएम से मुलाकात कर मैकमास्टर ने दक्षिण एशियाई क्षेत्र में पड़ोसी देशों के बीच परस्पर संबंधों पर चर्चा की।



मैकमास्टर भारत के दौरे पर पाकिस्तान और अफगानिस्तान की यात्रा के बाद सोमवार को रात पुहंचे थे। तो वहीं भारत पहुंचने से पहले मैकमास्टर ने सोमवार को पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ , विदेश मंत्री सरताज अजीज, के अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत) नसीर जनजुआ, सैन्य प्रमुख कमर जावेद बाजवा और पाकिस्तान के उप विदेश मंत्री सैयद तारीक फातमी के साथ कई अहम श्रेत्रीय मुद्दों पर चर्चा की।


READ: Azaan Controversy: अब इस दिग्गज नेता ने सोनू निगम को दिया खुलकर समर्थन, बोले- सोनू ने गलत क्या कहा



इस मुलाकात के दौरान मैकमास्टर ने अपनी बात दोहराते हुए कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर समेत तमात विवादों को सुलझाने तथा बेहतर रिश्ते कायम करने के लिए बातचीत ही एक मात्र रास्ता है। भारत के आने के बाद मैकमास्टर का विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भी मिलने का कार्यक्रम है।



गौरतलब है कि अमरीका की ओर से अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट के आतंकी ठिकानों पर सबसे बड़ा गैर परमाणु बम गिराए जाने के बाद हो रही मैकमास्टर की इस यात्रा को लेकर ऐसी संभावना जताई जा रही है कि भारत और पाकिस्तान के बीच उपजे विवादों को सुलझाने में अमरीका दोनों देशों के बीच मध्यस्थ की भूमिका निभाना चाहता है। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood