श्रीनगर उपचुनाव: मतों की गिनती शुरू, पीडीपी उम्मीदवार से आगे फारुख अब्दुल्ला

Patrika news network Posted: 2017-04-15 11:05:36 IST Updated: 2017-04-15 11:05:36 IST
श्रीनगर उपचुनाव: मतों की गिनती शुरू, पीडीपी उम्मीदवार से आगे फारुख अब्दुल्ला
  • इससे पहले राज्य में मतदान के दौरान हुए हिंसा के कारण सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 8 लोगों की मौत हो गयी थी और 100 अन्य घायल हो गए थे।

श्रीनगर।

जम्मू कश्मीर की श्रीनगर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए शनिवार सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई। पिछले नौ अप्रैल को बड़े पैमाने पर हुई हिंसा के कारण यहां 13.73 लाख मतदाताओं में से सिर्फ 07.14 प्रतिशत मतदाताओं ने ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। 



वहीं इस सीट पर मुकाबला पूर्व मुख्यमंत्री एवं विपक्षी नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ फारूक अब्दुल्ला और सत्तारूढ़ पीडीपी के उम्मीदवार नजीर अहमद खान के बीच है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, फारूक अब्दुल्ला पीडीपी के नाजीर अहमद खान से आगे चल रहे हैं। 



इन दोनों के अलावा सात और उम्मीदवार मैदान में हैं जिसमें लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के बिक्रम सिंह, अखिल भारतीय हिंदू महासभा के चेतन शर्मा, राष्ट्रीय समाजवादी पार्टी के सजाद रेशी और निर्दलिय उम्मीदवार सजाद हुसैन बेग, गुलाम हसन दार, फारूक अहमद दार तथ्रर मेहरराज खुर्शीद मलिक है।



ध्यान हो कि यह सीट पीडीपी के नेता तारिक हमीद कारा के इस्तीफे के कारण रिक्त हुई थी। जो कि कारा राज्य में पीडीपी और भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन के विरोध में अपनी पार्टी और लोकसभा से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हो गए थे।



गौरतलब है कि इससे पहले राज्य में मतदान के दौरान हुए हिंसा के कारण सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 8 लोगों की मौत हो गयी थी और 100 अन्य घायल हो गए थे। तो वहीं  चुनाव आयोग के आदेश के बाद इस सीट के 38 मतदान केन्द्रों पर 13 अप्रैल को हुए पुनर्मतदान में केवल दो प्रतिशत ही मतदान हुआ था। 



राज्य में हुए हिंसा को देखते हुए मतों की गिनती कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच एस.के इंटरनेशनल कन्वेंशन काम्प्लेक्स, जम्मू के उधमपुर में चल रही है। जहां सुरक्षा के काफी कड़े इंतजाम किए गए हैं। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood