केंद्रीय मंत्री नायडू बोले, धर्म के आधार पर आरक्षण से बन जाएगा एक और पाकिस्तान

Patrika news network Posted: 2017-04-15 08:21:35 IST Updated: 2017-04-15 08:27:07 IST
केंद्रीय मंत्री नायडू बोले, धर्म के आधार पर आरक्षण से बन जाएगा एक और पाकिस्तान
  • केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण लागू करने से देश में सामाजिक अशांति पैदा हो सकती है और इससे 'एक और पाकिस्तान बन सकता है।

नई दिल्ली।

केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण लागू करने से देश में सामाजिक अशांति पैदा हो सकती है और इससे 'एक और पाकिस्तान बन सकता है।




अंबेडकर जयंती के मौके पर भाजपा की बैठक को संबोधित करते हुए नायडू ने यह संकेत भी दिए कि कुछ तबकों के लिए आरक्षण बढ़ाने का तेलंगाना का हालिया प्रस्ताव हो सकता है कि संवैधानिक तौर पर वैध नहीं हो। उन्होंने यह भी कहा कि संविधान निर्माता बीआर अंबेडकर ने धर्म आधारित आरक्षण का विरोध किया था। 



केजरीवाल पर से अपनों का उठ रहा 'विश्वास', कुमार बोले-भ्रष्टाचार पर मौन रहे तो उठेंगे सवाल



उन्होंने कहा, हम धर्म के आधार पर आरक्षण का विरोध इसलिए नहीं कर रहे क्योंकि तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव इसे लागू करना चाहते हैं। नायडू ने कहा, 'हम ऐसे किसी भी कदम का विरोध करेंगे क्योंकि इससे एक और पाकिस्तान बन जाएगा। यह भाजपा की अखिल भारतीय नीति है। यह भाजपा की तेलंगाना इकाई की नीति नहीं है।'



केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा सांप्रदायिक आरक्षणों के खिलाफ है। नायडू ने कहा, 'सांप्रदायिक आरक्षण लोगों को सांप्रदायिक आधार पर बांट देगा। इससे देश के एक और बंटवारे की मांग को हवा मिलेगी। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood