Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

... लो राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का खो गया आधार कार्ड, राष्ट्रपति भवन में शुरू हुआ 'सर्च ऑपरेशन'!

Patrika news network Posted: 2017-06-12 07:55:29 IST Updated: 2017-06-12 07:55:29 IST
... लो राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का खो गया आधार कार्ड, राष्ट्रपति भवन में शुरू हुआ 'सर्च ऑपरेशन'!
  • एक अंग्रेजी अखबार में प्रकाशित खबर के मुताबिक़ यह मामला बीते सप्ताह का है जब राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को पता चला कि उनका आधार कार्ड खो गया है। इसके बाद से राष्ट्रपति भवन के कमरों में तलाशी अभियान चलाया गया।

नई दिल्ली।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का आधार कार्ड खो गया है, जिसके बाद से ही राष्ट्रपति भवन में तलाशी अभियान जारी है। राष्ट्रपति भवन में आधार कार्ड की तलाशी को लेकर जिस तरह से तेजी दिखाई जा रही थी, उसे देखकर राष्ट्रपति भवन के कर्मचारी तरह-तरह के कयास लगाने लगे। 


हालांकि आधार कार्ड खो जाने पर नया आधार बनाने में ज्यादा समय नहीं लगता है, ऐसे में कार्ड को ढूंढने की इतनी जल्दी देख कर्मचारी कयास लगाने लगे कि कहीं ऐसा तो नहीं कि प्रणव मुखर्जी को आम सहमति से दोबारा राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया जा रहा हो और उन्हें तुरंत ही नामिनेशन फार्म भरना हो। नॉमिनेशन की प्रक्रिया के लिए भी अब आधार कार्ड भी जरूरी है।


एक अंग्रेजी अखबार में प्रकाशित खबर के मुताबिक़ यह मामला बीते सप्ताह का है जब राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को पता चला कि उनका आधार कार्ड खो गया है। इसके बाद से राष्ट्रपति भवन के दर्जन भर से ज्यादा कमरों में तलाशी अभियान चलाया गया। 


गौरतलब है कि राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है। आगामी राष्ट्रपति चुनाव की अधिसूचना 14 जून ( बुधवार ) को जारी की जाएगी। नामांकन भरने की आखिरी तिथि 28 जून 2017 है। नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी 29 जून 2017 है और नामंकन पत्र को वापस लेने की तिथि 1 जुलाई 2017 है। 


चुनाव आयोग ने कहा है कि यदि चुनाव आवश्यक हुआ तो 17 जुलाई 2017 को होगा। मतगणना का समय सुबह 10 बजे से 5 बजे तक ही होगा। उन्होंने कहा कि मतगणना 20 जुलाई (गुरूवार) को संपन्न होगी।

rajasthanpatrika.com

Bollywood