Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

सबसे बड़े ऑनलाइन सेक्स रैकेट का हुआ भंडाफोड़- सरगना अरेस्ट, 'हाईटेक' अंदाज़ से ग्राहकों तक पहुंचाता था लड़कियां

Patrika news network Posted: 2017-07-14 13:05:28 IST Updated: 2017-07-14 13:05:28 IST
सबसे बड़े ऑनलाइन सेक्स रैकेट का हुआ भंडाफोड़- सरगना अरेस्ट, 'हाईटेक' अंदाज़ से ग्राहकों तक पहुंचाता था लड़कियां
  • इस ऑनलाइन सेक्स रैकेट का करीब दो महीने पहले खुलासा हुआ था। मामले में नौ आरोपियों को पकड़ा था, फरार चल रहे ऑनलाइन सेक्स रैकेट के सरगना को धरदबोचा है।

भोपाल।

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल साइबर अपराध शाखा ने पिछले दो महीने से फरार चल रहे ऑनलाइन सेक्स रैकेट के सरगना को धरदबोचा है। साइबर अपराध पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक दो महीने पहले सामने आए अश्लील वेबसाइट के मामले में गिरोह का मुख्य सरगना सुभाष उर्फ वीर द्विवेदी फरार था। 


आरोपी पर पांच हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था। उसे पकडऩे में साइबर अपराध शाखा के अलावा मंगलवारा थाने की भी अहम भूमिका रही। 


आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर दिल्ली में अश्लील वेबसाइट बनाई थी। वेबसाईट के माध्यम से ग्राहकों से संपर्क कर लडकियां उपलब्ध कराते थे। ग्राहकों से पेटीएम या बैंक खाते के माध्यम से पैसा जमा करवाते थे। 


मूल तौर पर रीवा निवासी सरगना सुभाष ने वेबसाईट संचालन के लिये अपने गिरोह में कार्य कर रहे सभी सदस्यों को अलग-अलग कार्यो में लगाया था। वेबसाईट का पता चलते ही साइबर पुलिस ने स्थानीय पॉश कॉलोनी अरेरा कॉलोनी एवं भरत नगर स्थित फ्लैट पर छापा मारकर आरोपियों को गिरफ्तार किया था। 

फरारी के दौरान वह महाराष्ट्र के शिरडी धाम में रहा, जहां उसे खाना मुफ्त में मिल जाता था। इस ऑनलाइन सेक्स रैकेट का करीब दो महीने पहले खुलासा हुआ था। 


मामले में पुलिस ने नौ आरोपियों को पकड़ा था, जिसमें भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित मोर्चा का तत्कालीन मीडिया प्रभारी नीरज शाक्य भी शामिल था। मामले के सामने आने पर पार्टी ने उसे निष्कासित कर दिया था।

rajasthanpatrika.com

Bollywood