Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

LIVE: इजरायल में भारतीय समुदाय को संबोधित कर पीएम मोदी ने कहा- पूरे हिंदूस्तान को आप पर है गर्व

Patrika news network Posted: 2017-07-05 23:22:51 IST Updated: 2017-07-05 23:53:52 IST
  • पीएम मोदी ने कहा कि किसी भी देश की संख्या और आकार मायने नहीं रखता है, बल्कि नागरिकों का भरोसा अहम होता है। जो कि इजरायल ने साबित किया है।

तेल अवीव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिनों की ऐतिहासिक इजरायल दोरे के दौरान वहां रहने वाले भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि यहां आप सब के बीच का काफी अच्छा महसूस हो रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि यहां रहे रहे भारतीय समुदाय पर पूरे हिंदूस्तान को गर्व है। यहां तेल अवीव कन्वेंशन सेंटर में पीएम मोदी लगभग 3 हजार से अधिक लोगों के बीच मुखातिब हुए। 



पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 70 साल बाद कोई भारतीय प्रधानमंत्री इजरायल की धरती पर आया है। और इस अवसर पर मेरे मित्र नेन्याहू भी मौजूद है। ये बहुत बड़ी बात है। उन्होंने कहा कि इजरायल की धरती ने मुझे जो सम्मान दिया है, वो भारत के सवा सौ करोड़ लोगों का सम्मान है। इस दौरान पीएम ने ने कहा कि हम दोनों में एक खास समानता है कि दोनों अपने- अपने देश की अजादी के बाद पैदा हुए है। 



पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय के बीच संबोधित करते हुए कहा कि ये सच है कि यहां आने में 10 या 20 साल नहीं बल्कि पूरे 70 साल लग गए। और ये मानव प्रवृति है कि जब कोई अपना खास बहुत दिनों बाद मिलता है, तो कहता है कि बहुत दिनों मिलें हैं कैसे हो। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत में बहुत कम यहूदी समुदाय के लोग हैं लेकिन वे जिन क्षेत्रों में वहां अपनी खास पहचान के साथ है। और अपनी उपस्थिति अच्छे तरीके से दर्ज कराई है। 



उनका कहना कि भारत-इजरायल का यह साथ परंपराओं का है। दोनों देशों का साथ आपसी विश्वास और मित्रता का है। तो वहीं उन्होंने कहा कि दोनों देशों में काफी समनाता है, जहां भारत में होली मनाई जाती है तो वहीं इजरायल में परीम उत्सव मनाया जाता है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि किसी भी देश की संख्या और आकार मायने नहीं रखता है, बल्कि नागरिकों का भरोसा अहम होता है। जो कि इजरायल ने साबित किया है। 



-सीधा प्रसारण वीडियो- साभार प्रधानमंत्री नरेंद्यूर मोदी- ट्यूब चैनल

rajasthanpatrika.com

Bollywood