Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

कुलभूषण के खिलाफ यूएन में सबूत के साथ डोजियर सौंपेगा पाकिस्तान

Patrika news network Posted: 2017-04-15 23:32:22 IST Updated: 2017-04-15 23:32:22 IST
कुलभूषण के खिलाफ यूएन में सबूत के साथ डोजियर सौंपेगा पाकिस्तान
  • पाकिस्तान में तैनात भारतीय उच्चायुक्त गौतम बंबावले ने शुक्रवार को इस मुद्दे को मजबूती से उठाते हुए पाकिस्तान से कुलभूषण जाधव के खिलाफ चार्जशीट और कोर्ट के फैसले की कॉपी देने की मांग की थी।

नई दिल्ली।

पाकिस्तान फांसी की सज़ा पा चुके पूर्व भारतीय नौसेना ऑफिसर कुलभूषण जाधव के खिलाफ और सबूत लेकर संयुक्त राष्ट्र में नया डोजियर सौंपेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस नए डोजियर में वीडियो सहित अन्य सबूत जैसे कोर्ट में कुलभूषण जाधव की स्वीकारोक्ति के बयान होंगे। वीडियो में जाधव ने माना था कि कराची और बलूचिस्तान में नुकसान पहुंचानेवाली कार्रवाई में उनकी संलिप्तता रही है। 

रिपोर्ट में ये भी बताया जा रहा है कि कोर्ट की पूरी प्रक्रियाओं का विस्तृत विवरण दिया जाएगा। बता दें कि पाकिस्तान में तैनात भारतीय उच्चायुक्त गौतम बंबावले ने शुक्रवार को इस मुद्दे को मजबूती से उठाते हुए पाकिस्तान से कुलभूषण जाधव के खिलाफ चार्जशीट और कोर्ट के फैसले की कॉपी देने की मांग की थी।


भारतीय नागरिक और पूर्व नेवी अफसर कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में फांसी की सजा सुनाने पर दोनों देशों के बीच तनाव काफी बढ़ गया है। भारत ने जाधव की फांसी की सजा के खिलाफ उठाए गए कूटनीतिक कदम के तहत पाकिस्तान के साथ सभी तरह की द्विपक्षीय बातचीत अस्थाई तौर पर रोक दी हैं। शुक्रवार को सरकार ने दोनों देशों के बीच समुद्री सुरक्षा को लेकर 17 अप्रैल को प्रस्तावित बातचीत न करने का फैसला किया।

rajasthanpatrika.com

Bollywood