ईंटें लेकर अचानक अयोध्या पहुंचे मुस्लिम, बोले- मुसलमानों आओ, श्रीराम मंदिर का निर्माण कराओ

Patrika news network Posted: 2017-04-21 10:17:08 IST Updated: 2017-04-21 10:37:38 IST
ईंटें लेकर अचानक अयोध्या पहुंचे मुस्लिम, बोले- मुसलमानों आओ, श्रीराम मंदिर का निर्माण कराओ
  • मुस्लिम समाज के लोग गुरुवार शाम अचानक धार्मिक नगरी अयोध्या पहुंचे। इन लोगों ने सड़क पर 'मुसलमानों हक और ईमान के साथ आओ, श्रीराम मंदिर का निर्माण कराओ' के नारे लगाए।

लखनऊ

अयोध्या में विवादित ढांचा विध्वंस मामले में लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती समेत 13 नेताओं पर आपराधिक मामला चलाए जाने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के एक दिन बाद ही मुस्लिमों ने सांप्रदायिक सौहार्द्र की मिसाल पेश की है।


मुस्लिम समाज के लोग गुरुवार शाम अचानक धार्मिक नगरी अयोध्या पहुंचे। इन लोगों ने सड़क पर 'मुसलमानों हक और ईमान के साथ आओ, श्रीराम मंदिर का निर्माण कराओ' के नारे लगाए। ये लोग मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए अपने साथ एक ट्रक ईंटें भी लेकर आए। जब पुलिस को इसकी खबर लगी तो रामलला के दर्शन करने जा रहे लोगों को रोक लिया गया।


जो किया खुल्लम-खुल्ला किया, अयोध्या, गंगा और तिरंगे के लिए जेल जाने को तैयार: उमा


जानकारी के अनुसार, श्रीराम मंदिर निर्माण मुस्लिम कारसेवक मंच के सदस्य गुरुवार शाम करीब 7 बजे अयोध्या पहुंचे। यहां उन्होंने भव्य राम मंदिर निर्माण का संकल्प लेते हुए जय श्रीराम के नारे लगाए। मंच के अध्यक्ष आजम खान ने बताया कि वह राम मंदिर दर्शन के लिए आए हैं। साथ में एक ट्रक ईंट भी मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए लाए हैं। आजम खान ने बताया कि हम लखनऊ से आए हैं। हमारा मकसद राम मंदिर का निर्माण है। 


राम मंदिर बनाए जाने के पक्ष में आया यह मुस्लिम संगठन, लगाए होर्डिंग


पुलिस अधिकारी अरविंद कुमार पांडेय के मुताबिक, मुस्लिम मंच के सदस्य बस्ती, महाराजगंज, गोरखपुर, लखनऊ आदि जगहों से आए थे। ये लोग मंदिर निर्माण में अपना सहयोग ईंटों के माध्यम से करना चाहते थे, लेकिन मंदिर बंद होने की बात इनको बताई गई तो इन लोगों ने विहिप के लोगों से संपर्क साधा। 


अयोध्या में मंदिर और मस्जिद दोनों बनाने की बात, जानिए क्या है ये प्रस्ताव


ये लोग उन ईंटों को वहां ले जाकर जमा करने की बात कह रहे हैं। इसके बाद इन लोगों को बताया गया कि राम मंदिर दर्शन की अवधि समाप्त हो गई है। 


सांप्रदायिक सौहार्द्र की मिसाल, मुस्लिम भाई ने भरा हिन्दू बहन का भात


रामलला के दर्शन अब पहली पारी में शुक्रवार को संभव हो सकेगा। रामजन्म भूमि थानाध्यक्ष सुनील मिश्र ने बताया कि सभी को वापस लखनऊ भेज दिया गया है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood