कश्मीरी युवक को जीप पर बांधने के मामले में केन्द्र देगा सेना का साथ, बताया-असाधारण परिस्थितियों में उठाया कदम

Patrika news network Posted: 2017-04-17 09:22:53 IST Updated: 2017-04-17 09:22:53 IST
कश्मीरी युवक को जीप पर बांधने के मामले में केन्द्र देगा सेना का साथ, बताया-असाधारण परिस्थितियों में उठाया कदम
  • केन्द्र सरकार ने जम्मू कश्मीर में एक शख्स को जीप के आगे बांधने के मामले में सेना के अधिकारियों का साथ देने का फैसला किया है।

नर्इ दिल्ली।

केन्द्र सरकार ने जम्मू कश्मीर में एक शख्स को जीप के आगे बांधने के मामले में सेना के अधिकारियों का साथ देने का फैसला किया है। बता दें कि सेना के एक कमांडिंग आॅफिसर ने जम्मू कश्मीर के अधिकारियों, अर्द्घसैनिक बलों के जवानों आैर सेना की यूनिट को पत्थरबाजों से बचाने के लिए कथित तौर पर जीप के आगे बांध दिया था। सेना द्वारा जीप पर बांधे गए उस शख्स की पहचान हो गर्इ है। सेना ने उस शख्स को कथित तौर पर पत्थरबाज बताया था। 



माना जा रहा है कि इस मामले में रक्षा मंत्री अरुण जेटली सोमवार को सेना कमांडरों की बैठक में इस मुद्दे पर बात कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सरकार ने सेना के अधिकारी की इस कदम के लिए तारीफ की है। साथ ही सरकार का मानना है कि सेना ने ये कदम असाधारण परिस्थितियों में उठाया है। 



ये घटना 9 अप्रेल की बतार्इ जा  रही है। सेना की जांच रिपोर्ट के बाद अब सरकार ने सेना के अधिकारी का साथ देने का फैसला किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अधिकारी ने मुश्किल परिस्थितियों में जवानों आैर अधिकारियों की सुरक्षा के चलते यह फैसला किया। रिपोर्ट के मुताबिक जिस रास्ते से काफिले को गुजरना था वहां पर पत्थरबाजों की भीड़ थी आैर वे छतों पर खड़े थे। 



पीएमआे में राज्यमंत्री आैर उधमपुर से सांसद जितेन्द्र सिंह ने एक समाचार पत्र से बातचीत में कहा है कि सेना को राजनीतिक निशाना बनाया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कश्मीरी नेताआें पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का भी अारोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी आर्मी यूनिट को घेरे हुए थे आैर हिंसा पर आमादा थे एेसी परिस्थिति में उस शख्स को जीप के आगे बांधा गया।



हम आपको बता दें कि कश्मीर में पत्थरबाजों से बचने के लिए एक व्यक्ति का कथित तौर पर मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल करते हुए जीप पर बांध दिया गया था। इस वीडियो को जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने जारी किया था। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood