Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

आतंकियों की तलाश में घने जंगलों में भी जवान मुस्तैद, बुलेट प्रूफ जैकेट में हथियारों के साथ सर्च आॅपरेशन जारी

Patrika news network Posted: 2017-06-11 13:42:17 IST Updated: 2017-06-11 13:44:37 IST
आतंकियों की तलाश में घने जंगलों में भी जवान मुस्तैद, बुलेट प्रूफ जैकेट में हथियारों के साथ सर्च आॅपरेशन जारी
  • जम्मू कश्मीर के सीमावर्ती जिलों कुपवाड़ा, बारामूला तथा बांदीपोरा में नियंत्रण रेखा के पास घने जंगलों में सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की खोज में अभियान जारी रखे हुए है।

श्रीनगर।

जम्मू कश्मीर के सीमावर्ती जिलों कुपवाड़ा, बारामूला तथा बांदीपोरा में नियंत्रण रेखा के पास घने जंगलों में सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की खोज में अभियान जारी रखे हुए है। इस इलाके में गत बुधवार से अब तक सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की कई घटनाओं को नाकाम किया और इस दौरान 14 आतंकवादी मारे गए हैं। 



पिछले कई दिनों से जारी तलाशी अभियान के दौरान कई बार आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ हुई जिनमें एक जवान भी शहीद हो गया तथा दो अन्य घायल हो गये हैं। सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आज सुबह की पहली किरण के साथ ही कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर तथा नौगाम, बारामूला के उरी सेक्टर तथा बांदीपोरा के गुरेज सेक्टर के जंगलों में सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।



गुरेज में हालांकि कल एक आतंकवादी के मारे जाने के बाद से दोबारा आतंकवादियों के साथ कोई संपर्क नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों के सैकड़ों जवान बुलेटप्रूफ जैकेट पहनकर और स्वचालित हथियारों के साथ अलग-अलग दिशाओं में तलाशी अभियान पर हैं। 



अभियान को रात में रोक दिया जाता है लेकिन सुरक्षा बलों की ओर से जंगलों की घेराबंदी बरकरार रहती है ताकि कोई आतंकवादी भाग नहीं सके। नियंत्रण रेखा के पास सीमा की रखवाली करने वाले जवानों को हाईअलर्ट पर रखा गया है क्योंकि बड़ी संख्या में आतंकवादी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की ओर से सीमा के अंदर घुसने की फिराक में है। किसी तरह की घुसपैठ को विफल करने के लिए नियंत्रण रेखा के पास रात में सेना की गश्ती बढ़ा दी गयी है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood