मालेगांव बम धमका: साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को मिली जमानत, बॉम्बे हाईकोर्ट ने पुरोहित को नहीं दी राहत

Patrika news network Posted: 2017-04-25 12:44:42 IST Updated: 2017-04-25 12:44:42 IST
मालेगांव बम धमका: साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को मिली जमानत, बॉम्बे हाईकोर्ट ने पुरोहित को नहीं दी राहत
  • प्रज्ञा के वकील का कहना है कि साध्वी के खिलाफ फरीदाबाद में बैठक करने के कोई ठोस सबूत नहीं मिले हैं। साल 2008 में मालेगांव में हुए बम धमाके में 7 लोगों की मौत हो गई थी।

मुंबई।

मालेगांव में साल 2008 में हुए बम धमाके के मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को जमानत दे दी है। लेकिन इस मामले में हाईकोर्ट ने कर्नल प्रसाद पुरोहित जमानत देने से इनकार कर दिया है। तो वहीं कोर्ट ने साध्वी प्रज्ञा को उनका पासपोर्ट जमा कराने के भी आदेश दिए हैं। 



कोर्ट के आदेश के मुताबिक, साध्वी प्रजा को जमानत तो दे दी गई है, लेकिन उन्हें जांच में पूरा सहयोग देने के साथ ही गवाहों को प्रभावित नहीं करने का आदेश दिया है। साध्वी प्रज्ञा को 5 लाख रुपए की नीजि मुचलके पर जमानत दी गई है। तो वहीं उनका पार्सपोर्ट NIA को सौंपना होगा। साथ ही ही ट्रायल कोर्ट में  हर तारीख को आना होगा। 



गौरतलब है कि साल 2008 में मालेगांव में हुए बम धमाके में 7 लोगों की मौत हो गई थी। तो वहीं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर भोपाल और फरीदाबाद में इस धमाके को प्लान करने का आरोप लगा था। जिसके बाद साध्वी प्रज्ञा और कर्नल पुरोहित को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था। 



इस मामले साध्वी प्रज्ञा के वकील का कहना है कि साध्वी के खिलाफ फरीदाबाद में बैठक करने के कोई ठोस सबूत नहीं मिले हैं। तो वहीं इस मामले में कोर्ट ने पाया कि उनके खिलाफ NIA ने जो रिपोर्ट दाखिल की थी उसके अनुसार साध्वी पर कोई आरोप नहीं बनता है। 



इस मामले में इससे पहले NIA ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि मालेगांव धमाके की आरोपी साध्वी प्रज्ञा को न्यायिक हिरासत में रखने का कोई जरुरत नहीं है। आपको बता दें कि साध्वी प्रज्ञा को इस मामले में 23 अक्तूबर 2008 को गिरफ्तार किया गया था।

rajasthanpatrika.com

Bollywood