Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

नगरपालिका चुनाव: लातूर में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, आजादी के बाद पहली बार बीजेपी जीती

Patrika news network Posted: 2017-04-21 19:28:27 IST Updated: 2017-04-21 19:28:27 IST
नगरपालिका चुनाव: लातूर में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, आजादी के बाद पहली बार बीजेपी जीती
  • साल 2012 के चुनावों में जहां इस सीट पर बीजेपी को एक भी सीट हासिल नहीं हुई थी तो वहीं इस बार पार्टी को 36 सीटें मिल गई।

लातूर।

महाराष्ट्र महानगरपालिका चुनाव के नतीजे के बाद बीजेपी लातूर सीट पर कब्जा जमाने के साथ एक नया रिकार्ड बनाने में कामयाब रही। महाराष्ट्र के लातूर सीट पर जहां कांग्रेस आजादी के बाद कभी नहीं तो वहीं इस बार 70 सदस्यों वाली महानगरपालिका के चुनाव में बीजेपी यहां से कांग्रेस को हरा दिया। 



नगरपालिका चुनाव के दौरान सूबे के सीएम देवेंद्र फणनवीस ने यहां चुनावी दौरा करते हुए कहबा था कि अगर बीजेपी यहां से जीतेगी तो इस इलाके को वह सूखा से मुक्त करा देंगे। तो वहीं सूखे की मार झेल रहे लातूर में सीएम ने लगातार चुनावी रैली को संबोधित किया था। इस क्षेत्र में कांग्रेस का शुरु से दबदबा कायम था। जो कि महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस के नेता विलासराव देशमुख का भी क्षेत्र माना जाता था। 


सरकार ने जारी किए दिशानिर्देश, होटल नहीं उपभोक्ता तय करेंगे कितना हो सर्विस चार्ज


तो वहीं इस बार इस सीट पर कांग्रेस दो धड़ो में विभाजित हो गई थी। जिसके परिणाम स्वरुप बीजेपी को इसका फायदा मिला और वह जीत हासिल करने में सफल रही। साल 2012 के चुनावों में जहां इस सीट पर बीजेपी को एक भी सीट हासिल नहीं हुई थी तो वहीं इस बार पार्टी को 36 सीटें मिल गई। और कांग्रेस को 33 सीटों पर संतोष करना पड़ा। 


अब पेट्रोल पंपों पर नहीं होगी लाइन लगने की टेंशन, घर बैठे मिलेगा पेट्रोल और डीजल!


गौरतलब है कि राज्य के लगभग हर निकायों में बीजेपी अपनी गहरी पैठ बना चुकी है। तो वहीं पार्टी ने फरवरी में हुए अमरावती और पुणे निकाय चुनाव में शानदार जीत हासिल करने में कामयाब रही थी। इन इलाकों में कांग्रेस और एनसीपी की पकड़ होने के बावजूद भी बीजेपी यहां बेहतर प्रदर्शन कर रही है। तो वहीं चुनाव के दौरान सीएम फणनवीस ने कहा था कि इन इलाकों में चुनाव जीतने के बाद बिजली, पानी और बच्चों के लिए स्कूली शिक्षा की बेहतर व्यवस्था की जाएगी। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood