कुलभूषण जाधव मुद्दे पर भारत ने पाकिस्तान संग समुद्री वार्ता रद्द की

Patrika news network Posted: 2017-04-15 16:17:47 IST Updated: 2017-04-15 16:17:47 IST
कुलभूषण जाधव मुद्दे पर भारत ने पाकिस्तान संग समुद्री वार्ता रद्द की
  • भारत ने पाकिस्तान के साथ समुद्री सुरक्षा पर 17 अप्रैल को प्रस्तावित द्विपक्षीय वार्ता रद्द कर दी है। भारतीय तटीय सुरक्षा से जुड़े एक सूत्र ने शनिवार को यह जानकारी दी।

नई दिल्ली।

भारत ने पाकिस्तान के साथ समुद्री सुरक्षा पर 17 अप्रैल को प्रस्तावित द्विपक्षीय वार्ता रद्द कर दी है। भारतीय तटीय सुरक्षा से जुड़े एक सूत्र ने शनिवार को यह जानकारी दी।


पाकिस्तानी समुद्री सुरक्षा एजेंसी के अधिकारियों के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल मछुआरों और समुद्र में तलाशी एवं बचाव अभियानों से जुड़े मुद्दों पर भारतीय तटरक्षक के साथ चर्चा के लिए नई दिल्ली आने वाला था।


हमें नहीं पता कि कुलभूषण पाक में कहां और किस हालत में हैं: विदेश मंत्रालय


पाकिस्तान की सैन्य अदालत द्वारा भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को जासूसी के आरोप में मृत्युदंड सुनाए जाने के बाद दोनों देशों के बीच संबंधों में आए तनाव के बाद भारत ने यह वार्ता रद्द करने का फैसला किया है।


जाधव मामले पर स्वामी का बड़ा बयान, कहा - भारत घोषित करे बलूचिस्तान को आजाद मुल्क


भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने मौत की सजा सुनाई है जिसके बाद से ही पाकिस्‍तान के खिलाफ  देशभर में गुस्‍सा देखा जा रहा है। भारत में अब यह मुद्दा संसद से लेकर सड़कों तक गूंज रहा है। यहां तक कि जाधव से भारतीय उच्चायोग के संपर्क को लेकर भारत के 14वें प्रयास को भी पाकिस्तान ने शुक्रवार को खारिज कर दिया था। 


कुलभूषण जाधव मामला: अमरीका ने कहा, पाकिस्तान की 'कहानी' विश्वसनीय नहीं


वहीं, पाकिस्तान के विदेश नीति प्रमुख सरताज अजीज ने कहा कि कथित भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव पर पाकिस्तान के अहम प्रतिष्ठानों पर आईईडी हमला और शियाओं पर हमले सहित सात आरोप लगाए गए।

rajasthanpatrika.com

Bollywood