ममता के सिर पर इनाम को लेकर संसद में हंगामा, जवाब में शाही इमाम ने भाजपा नेता के सिर रखा 22 लाख का इनाम

Patrika news network Posted: 2017-04-13 08:57:22 IST Updated: 2017-04-13 08:57:22 IST
ममता के सिर पर इनाम को लेकर संसद में हंगामा, जवाब में शाही इमाम ने भाजपा नेता के सिर  रखा 22 लाख का इनाम
  • भाजयुमो नेता की ओर से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सिर पर 11 लाख रुपए का इनाम घोषित करने का मामला बुधवार को संसद में गूंजा।

नई दिल्ली।

भाजयुमो नेता की ओर से  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सिर पर 11 लाख रुपए का इनाम घोषित करने का मामला बुधवार को संसद में गूंजा। दोनों सदनों में सरकार और विपक्ष ने एक सुर से इसकी निंदा की। इस बीच, ममता के सिर पर इनाम रखने के आरोपी नेता के खिलाफ तृणमूल की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है। केंद्र ने कहा कि यूपी सरकार इस मामले में कार्रवाई के लिए स्वतंत्र है। 




लोकसभा में तृणमूल के सौगत रॉय ने कहा कि एक निर्वाचित मुख्यमंत्री के खिलाफ इस प्रकार का बयान देना बेहद अनुचित है जो पूर्व केंद्रीय मंत्री भी रही हैं। उन्होंने मांग की कि सरकार इस मामले में सभी संभावित कार्रवाई करे। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी निंदा करते हुए कहा कि महिला सीएम के खिलाफ ऐसा बयान स्वीकार्य नहीं है।

गाय बचा रहे, महिलाओं को भी बचाओ

राज्यसभा में सपा सांसद जया बच्चन एक बार फिर आक्रामक तेवरों में नजर आईं। उन्होंने सदन में सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए कुछ बड़े कदम उठाने की जरूरत है। आप गायों को बचाने के लिए कदम उठा रहे हैं, लेकिन महिलाओं पर हो रहे अत्याचार कम नहीं हो रहे। जया ने सरकार से महिला सुरक्षा के लिए युद्धस्तर पर पहल करने की अपील की। जया ने जब महिलाओं से जुड़ा मुद्दा उठाया तो सदन में कई और सदस्यों ने मेज थपथपा कर उनकी बात का समर्थन भी किया।




बैकफुट पर सरकार 

संसदीय मामलों के राज्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि यह जो सिरफिरा बयान दिया है। वह गलत है। हम इसकी निंदा करते हैं। भाजपा एक लोकतांत्रिक पार्टी है। ममता बनर्जी एक निर्वाचित मुख्यमंत्री हैं।


- कोई मुझे धमका सकता है या फिर अपमानजनक शब्दों का प्रयोग कर सकता है लेकिन मुझे डरा नहीं सकता। 

ममता बनर्जी, मुख्यमंत्री, पं. बंगाल।



ये थे विवादित बोल

अलीगढ़ में भाजयुमो नेता योगेश वार्ष्णेय ने कहा-मैं उसे 11 लाख का इनाम दूंगा, जो ममता का सिर काटकर लाएगा। ममता ने कभी भी सरस्वती पूजा और राम नवमी मनाने की अनुमति नहीं दी।


इधर, 22 लाख इनाम

टीपू सुल्तान मस्जिद के शाही इमाम नूरूर रहमान बरकती ने भाजयुमो नेता योगेश के सिर पर 22 लाख रुपए इनाम देने की घोषणा की है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood