आईएस के निशाने पर ताजमहल, सुरक्षा बढ़ाई, सघन तलाशी अभियान जारी

Patrika news network Posted: 2017-03-17 18:07:35 IST Updated: 2017-03-17 18:07:35 IST
आईएस के निशाने पर ताजमहल, सुरक्षा बढ़ाई, सघन तलाशी अभियान जारी
  • एक वेबसाइट द्वारा 17वीं सदी के प्रेम के प्रतीक स्मारक ताजमहल को निशाना बनाए जाने की धमकी दिए जाने के बाद पुलिस ने एहतियात के तौर पर शुक्रवार को यमुना नदी किनारे स्थित इस इमारत के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी।

आगरा।

 एक वेबसाइट द्वारा 17वीं सदी के प्रेम के प्रतीक स्मारक ताजमहल को निशाना बनाए जाने की धमकी दिए जाने के बाद पुलिस ने एहतियात के तौर पर शुक्रवार को यमुना नदी किनारे स्थित इस इमारत के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस और खुफिया एजेंसियों को गुरुवार को यह सूचना दे दी गई, जिसके बाद कई टीमों ने क्षेत्र की तलाशी ली और सतर्कता बढ़ा दी।


भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने हालांकि धमकी मिलने की खबरों को बहुत महत्व नहीं देते हुए इसे नियमित जांच बताया। स्थानीय समाचार पत्रों ने वेबसाइट पर दर्शाए गए ताजमहल के ग्राफिक्स की तस्वीर प्रकाशित की है, जिसमें एक आतंकवादी भी साथ खड़ा है। वैश्विक धरोहर और दुनिया के सात अजूबों में से एक ताजमहल को देखने के लिए हर साल साठ लाख से ज्यादा पर्यटक आते हैं।


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रितेंदर सिंह ने कहा कि पुलिस की टीमें अलर्ट पर हैं और भीड़ पर भी कड़ी निगाह रखी जा रही है। एहतियात के तौर पर हर कुछ घंटे बाद मॉक ड्रिल भी आयोजित किया जा रहा है।


पुलिस अधीक्षक सुशील धुले व बम निरोधक और कुत्ते के दस्ते ने गुरुवार को ताजमहल के आसपास के क्षेत्र का जायजा लिया। शनिवार से वार्षिक ताज महोत्सव का आगाज हो रहा है, इसलिए यहां पर्यटकों की संख्या में और बढ़ोतरी हुई है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood