Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने कहा- पाकिस्तान बना वैश्विक आतंक की फैक्ट्री

Patrika news network Posted: 2017-03-16 08:13:36 IST Updated: 2017-03-16 08:42:37 IST
संयुक्त राष्ट्र में भारत ने कहा- पाकिस्तान बना वैश्विक आतंक की फैक्ट्री
  • भारत ने आतंकवाद के पनाहगाह पाकिस्तान का चेहरा एक बार फिर से विश्व समुदाय के समक्ष बेनकाब कर दिया है।

नई दिल्ली

भारत ने आतंकवाद के पनाहगाह पाकिस्तान का चेहरा एक बार फिर से विश्व समुदाय के समक्ष बेनकाब कर दिया है। संयुक्त राष्ट्र में भारत ने कहा कि पाकिस्तान न सिर्फ  वैश्विक आतंक की फैक्ट्री बन चुका है, बल्कि वह अपने यहां अल्पसंख्यकों के साथ अत्याचार कर रहा है। भारत ने कहा कि पाकिस्तान ने हमारे राज्य में जबरन और अवैध कब्जा कर रखा है। पाकिस्तान लगातार जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवाद का समर्थन कर रहा है, जो सूबे में नागरिकों के अधिकारों की सुरक्षा के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ है। 


गिलगिट-बाल्टिस्तान को पांचवां राज्य बनाने की फिराक में 

पाकिस्तान सामरिक रूप से अहम गिलगिट-बाल्टिस्तान क्षेत्र को अपना पांचवां राज्य घोषित करने की योजना में है, जिसके मद्देनजर भारत की यह प्रतिक्रिया सामने आई है। चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) भी गिलगिट-बाल्टिस्तान से होकर गुजर रहा है। पाकिस्तान इस क्षेत्र में अवैध कब्जा कर रखा है। 


भारत इसे अपना क्षेत्र मानता है और सीपीईसी का कड़ा विरोध कर रहा है। भारत के विरोध से चीन और पाकिस्तान बेहद चिंतित हैं। लिहाजा पाकिस्तान ने दुनिया की आंख में धूल झोंकने के लिए गिलगिट-बाल्टिस्तान को राज्य का दर्जा देना चाहता है। पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के तहत आने वाले गिलगिट-बाल्टिस्तान के लोगों पर पाकिस्तान अत्याचार करता है और कहर बरपाता है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood