Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

सर्वदलीय बैठक में बोले पीएम मोदी- गोरक्षा के बहाने हिंसा करने पर होगी सख्त कार्रवाई

Patrika news network Posted: 2017-07-16 14:45:33 IST Updated: 2017-07-16 14:45:33 IST
सर्वदलीय बैठक में बोले पीएम मोदी- गोरक्षा के बहाने हिंसा करने पर होगी सख्त कार्रवाई
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि गोरक्षा के नाम पर हिंसा को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

नई दिल्ली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि गोरक्षा के नाम पर हिंसा को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। संसद के सुचारु संचालन के लिए मानसून सत्र की पूर्वसंध्या पर यहां संसद भवन में आयोजित सर्वदलीय बैठंक की अध्यक्षता करते हुए मोदी ने गोरक्षा के नाम पर हिंसा करने वालों को सख्त चेतावनी दी और कहा कि राज्य सरकारों को भी ऐसे लोगों के खिलाफ कड़े कदम उठाने की हिदायत दी गई है। 


उन्होंने कहा कि इस तरह की हिंसा को राजनीतिक लाभ के लिए सांप्रदायिक रंग देकर देश का भला नहीं किया जा सकता। बैठक के बाद संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने संवाददाताओं को सर्वदलीय बैठक के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने सख्त लहजे में कहा कि देश में गोरक्षा की भावना है लेकिन इसके नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस संबंध में राज्य सरकारों को भी मशविरा दिया गया है कि गोरक्षा के नाम पर होने वाली हिंसा को लेकर सख्त कार्रवाई की जाए। 


मोदी ने कहा कि राज्य सरकारों से कहा गया है कि गोरक्षा के नाम पर हिंसा फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाना चाहिए। इस तरह की घटनाओं से राष्ट्र का भला नहीं किया जा सकता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि गोरक्षा के नाम पर कई लोग निजी दुश्मनी के कारण कानून हाथ में लेकर भयानक अपराध कर रहे हैं। 


जो लोग अपनी दुश्मनी का बदला लेने के लिए ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं, उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई जरूरी है। उन्होंने कहा कि यह ठीक है कि गाय को मां कहा जाता है लेकिन इसके बहाने कानून हाथ में लेने का अधिकार किसी को नहीं है। देश के विभिन्न हिस्सों में गोरक्षा के नाम आए दिन ङ्क्षहसा की खबरें आ रही हैं और लोगों की पीट -पीटकर हत्या की जा रही है।मोदी इससे पहले भी गोरक्षकों को हिंसा नहीं करने की सलाह दी थी।

rajasthanpatrika.com

Bollywood