Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे

गोवा: युवक की आत्महत्या के बाद लगा था तमाशबीनों का मजमा, भार बढ़ा- पुल टूटा, दो की मौत

Patrika news network Posted: 2017-05-18 22:03:25 IST Updated: 2017-05-19 11:05:22 IST
गोवा: युवक की आत्महत्या के बाद लगा था तमाशबीनों का मजमा, भार बढ़ा- पुल टूटा, दो की मौत
  • गोवा में गुरुवार को पुल टूटने से 50 लोग नदी में गिर गए। बताया जा रहा है कि इनमें कुछ लोगों को बचा लिया गया है जबकि कई लोग अभी भी लापता है। राहत बचाव कार्य कर रही टीम ने 2 शव को बरामद कर लिया है।

पणजी।

गोवा के दक्षिणी नगर चार्चोरम में एक पुराने पुल के ढ़हने से लापता लोगों की तलाश के लिए आज तड़के फिर शुरू किये गये तलाशी एवं बचाव अभियान के दौरान दो शव बरामद किये गये। यह पुल कल शाम गिर गया था। 



गोवा सरकार के अनुरोध पर नौसेना और भारतीय तटरक्षक बल के जवान कल देर रात ढ़ाई बजे तक बचाव अभियान में जुटे हुए थे। अभियान में गोताखोरों समेत 35 लाइफगार्डस की एक टीम भी जुटी हुई है। 



अभियान के दौरान 14 लोगों को बचालकर शहर के निकट स्थित गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल तथा मडग़ांव के होस्पिसियो अस्पताल में भर्ती कराया गया है।



बताया जा रहा है कि इनमें कुछ लोगों को बचा लिया गया है जबकि कई लोग अभी भी लापता है। हादसा दक्षिण गोवा के कुडचडे में शाम करीब 6.30 बजे हुआ है। बताया जा रहा है कि संवोर्दम नदी पर बना ये पुल काफी पुराना था।





जानकारी के मुताबिक, हादसा तब हुआ जब एक युवक आत्महत्या करने के लिए नदी में छलांग लगा दी। इसकी जानकारी मिलते ही पुल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। जिसके चलते पुल टूट गया। पूल टूटने से वहां पर मौजूद 50 लोग नदी में गिर गए। हालांकि नदी का बहाव तेज न होने के कारण कुछ लोग तैरकर अपनी जान बचाने में कामयाब रहे। 





अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू टीम के लिए परेशानी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि अभी कई लोग लापता है जिनकी तलाश की जा रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुर्तगाल शासनकाल में यह पुल काफी पुराना था और इसका इस्तेमाल वाहनों के लिए नहीं किया जाता था। सिर्फ पैदल चलने के लिए इस्तेमाल किया जाता था। 

rajasthanpatrika.com

Bollywood