EVM में गड़बड़ी को लेकर विपक्ष हुआ एकजुट, केजरीवाल पहुंचे चुनाव आयोग के दफ्तर

Patrika news network Posted: 2017-04-01 18:15:41 IST Updated: 2017-04-01 18:15:41 IST
EVM में गड़बड़ी को लेकर विपक्ष हुआ एकजुट, केजरीवाल पहुंचे चुनाव आयोग के दफ्तर
  • केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा है कि दिल्ली में इस तरह चुनाव नहीं हो सकते। असम और मध्य प्रदेश में ईवीएम केवल भाजपा को वोट कर रही हैं।

नई दिल्ली।

EVM मशीनों को लेकर पांच राज्यों में हुए चुनाव के बाद एक बार फिर सवाल उठाए गए हैं। इस बार मध्य प्रदेश में ईवीएम में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। मामला तब सामने आया जब मध्य प्रदेश के भिंड जिले में विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचीं मुख्य निर्वाचन अधिकारी सलीना सिंह ने वोटर वेरीफाइड पेपर ऑडिट ट्रायल के डेमो के लिए दो अलग-अलग बटन दबाए तो कमल के फूल की पर्ची निकल गई। इसके बाद पूरा मामला शक के घेरे में आ गया। 


तो वहीं इस मामले की गंभीरता को देखते हुए चुनाव आयोग ने भिड़ के मतदान अधिकारी इस मामले में एक रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। ईवीएम में गड़बड़ी सामने के आने के बाद लामबंद विपक्ष सरकार को घेरने में जुट गया है। तो इस मामले को लेकर कांग्रेस का एक प्रतिनिधी मंडल चुनाव आयोग से मुलाकात करेगा। राजद के मुखिया लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट कर इसे एक गंभीर मामला बताया है और उन्होंने इसके जांच की मांग की है। 



तो वहीं ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत मिलने के बाद शनिवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सीधे चुनाव आयोग जा पहुंचे। साथ ही कहा कि ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी है। इस मामले पर चुनाव आयोग गलत बात कह रहा है। मशीनों के साथ छेड़छाड़ की है। इसके अलावा उनका कहना कि ईवीएम मशीनों के सॉफ्टवेयर के साथ छेड़छाड़ की गई है।केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा है कि दिल्ली में इस तरह चुनाव नहीं हो सकते। असम और मध्य प्रदेश में ईवीएम केवल भाजपा को वोट कर रही हैं। 



गौरतलब हो कि 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद सबसे पहले अरविंद केजरीवाल और बसपा सुप्रीमो मायावती ने EVM के साथ छेड़छाड़ का मामला उठाया था। साथ ही उन्होंने कहा था कि मशीनों में गड़बड़ी के कारण ही यूपी में बीजेपी और पंजाब में कांग्रेस सत्ता में दाखिल हुई है।

rajasthanpatrika.com

Bollywood